राजनीति

शिवसेना की शर्त के बीच फडणवीस ने फिर दोहराया- BJP के नेतृत्व में बनेगी सरकार

 
मुंबई 

महाराष्ट्र में बीजेपी के दिवाली कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम राज्य में गठबंधन की एक स्थिर सरकार देंगे. उन्होंने कहा, "राज्य में हम गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे हैं. अगले 5 साल राज्य में हम बीजेपी के नेतृत्व वाली एक स्थिर सरकार देंगे." फडणवीस ने कहा कि हमने साल 2014 की तुलना में ज्यादा सीटें जीती हैं. जितनी भी सीटों पर हमने चुनाव लड़ा, 70 फीसदी को जीता.    

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा, "हमारा वोटिंग प्रतिशत भी बढ़ा है. हम जल्द ही सरकार बनाएंगे. दिवाली के बाद पार्टी नेताओं को तय किया जाएगा और शपथ ग्रहण होगा. मैं अभी से आप लोगों को न्यौता दे रहा हूं."

विधायक दल की बैठक

बीजेपी के विधायक दल की बैठक 30 अक्टूबर को होगी. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के मुताबिक 30 अक्टूबर को विधान भवन में विधायक दल की बैठक होगी और विधायक दल का नेता चुना जाएगा. विधायक दल की बैठक में बीजेपी के सभी 105 नवनिर्वाचित विधायक शामिल होंगे.

शिवसेना की 50-50 फार्मूला की मांग

मुंबई में शनिवार को शिवसेना मुख्यालय में पार्टी के नए विधायकों की बैठक हुई. बैठक में महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 50-50 का फार्मूले पर जोर रहा. इस बार शिवसेना ने सीएम पद को लेकर लिखित आश्वासन मांगा है.

कांग्रेस का शिवसेना के समर्थन पर विचार

महाराष्ट्र कांग्रेस ने शुक्रवार को संकेत दिया कि वह शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन दे सकती है. राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने शुक्रवार को कहा था कि हम से इस पर अब तक शिवसेना से कोई बातचीत नहीं हुई है. हालांकि, अगर ऐसा होता है तो हम इस मामले को निर्णय के लिए पार्टी आलाकमान के समक्ष रखेंगे. बता दें महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस, एनसीपी इसके दूसरे सहयोगियों ने 117 सीटें हासिल कीं. वहीं बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 161 सीटें हासिल मिलीं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close