मध्य प्रदेश

शिक्षक की पिटाई से बेहोश हुई थी छात्रा, अब याददाश्त खो देती है

जबलपुर
पीड़ित छात्रा उमा भारती 8वीं कक्षा में पढ़ती है और दिनेश मिश्रा उसे पढ़ाते हैं. कुछ दिन पूर्व कक्षा (Classroom) में शिक्षक दिनेश मिश्रा ने उससे एक सवाल पूछा और ब्लैक बोर्ड (Blackboard) में उसका जवाब लिखने के लिए कहा. जब उमा ब्लैकबोर्ड में जवाब लिख रही थी तभी दिनेश मिश्रा ने पीछे से उसका सिर पकड़कर ब्लैकबोर्ड में मार दिया, जिसके बाद वह बेहोश (unconscious) हो गई, कुछ देर तक उसे होश नहीं आया. इसके बाद स्कूल के अन्य शिक्षक उसे स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंचे जहां जांच करने के बाद उसे दवाईयां दी गईं. करीब 2 घंटे बाद जब उसे होश आया तब डॉक्टर्स (Doctors) ने उसे दवाईयां देकर घर भेज दिया.

इस घटना के बाद उमा को अक्सर चक्कर आने लगे और आंखों में जलन होने लगी. कई बार वह अपनी याददाश्त भी खो बैठती है, उसकी इस स्थिति से उसके माता-पिता बेहद दुखी हैं और मंगलवार को वे उमा के साथ कलेक्टर के पास पहुंचे, जहां लिखित शिकायत सौंपकर न्याय की गुहार लगाई. कलेक्टर भरत यादव ने उसकी शिकायत लेकर मामले की जांच कराने और उसके बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

शिक्षक दिनेश मिश्रा के संबंध में पूर्व में भी जिला शिक्षा अधिकारी के पास कई शिकायतें पहुंची हैं, जिसके बाद उन्हें समझाइश देकर छोड़ दिया गया था, बावजूद इसके उनके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया. इस घटना के बाद से स्कूल के अन्य छात्र-छात्राएं भी दहशत में हैं और सब इस शिक्षक से मुक्ति चाहते हैं.

Related Articles

Back to top button
Close