व्यापार

शाओमी ने बेच डाले 2 करोड़ से ज्यादा स्मार्ट स्पीकर

नई दिल्ली
शाओमी (Xiaomi) के स्पीकर्स को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है। अब कंपनी एक नया स्पीकर लाने जा रही है। शाओमी 21 मई को चीन में XiaoAI असिस्टेंट के साथ नया स्पीकर लॉन्च करेगी। शाओमी ने हाल ही में यह कन्फर्म किया है कि कंपनी XiaoAI स्मार्ट असिस्टेंट वाले 22 मिलियन से ज्यादा स्पीकर सेल कर चुकी है। नए स्पीकर की के बारे में कंपनी की तरफ से अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अब ऑफिशल लॉन्चिंग सिर्फ 2 दिन दूर है। ऐसे में फैंस को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

कंपनी ने हाल ही में रेडमी K30 के साथ Redmi XiaoAI Speaker Play लॉन्च किया था। इसे 79 युआन यानी लगभग 800 रुपये है। इसे वाइट, ब्लू, ग्रीन और पिंक लर में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्ट स्पीकर भी XiaoAI से लैस है। यह स्पीकर सेल्फ डिवेलप वॉइस प्रिंट के साथ आता है।

बात करें रेडमी K30 की तो कंपनी ने हाल ही में इस फोन का रेसिंग एडिशन लॉन्च किया था। यह दुनिया का पहला फोन है जो क्वालकॉम के अपग्रेडेड स्नैपड्रैगन 768 चिपसेट के साथ आता है। इस फोन को एक्सट्रीम या स्पीड एडिशन भी कहा जा रहा है। नए प्रोसेसर में 5G सपॉर्ट मिलता है और इसकी परफॉर्मेंस मौजूदा स्नैपड्रैगन 765 और 765G से बेहतर होगी। नए रेडमी के30 एडिशन में क्वालकॉम चिपसेट के अलावा कुछ भी नया नहीं है। नए प्रोसेसर के साथ फोन में बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस और परफॉर्मेंस मिलने की उम्मीद है। Snapdragon 768G में 5G मॉडम इंटिग्रेट रहता है। रेडमी के30 रेसिंग एडिशन ड्यूल मोड SA/NSA 5G सपॉर्ट करता है। इस हैंडसेट को 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज में लॉन्च किया गया है।

फोन में 64 मेगापिक्सल सोनी IMX686 प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 5 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ-ऑफ-फील्ड सेंसर वाला क्वाड कैमरा सेटअप है। Redmi K30 Racing Edition में 20 मेगापिक्सल प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर वाला ड्यूल सेल्फी कैमरा सेटअप है। स्क्रीन पर दिए पंच-होल में ये मौजूद हैं।

Related Articles

Back to top button
Close