मध्य प्रदेश

शहीद पुलिसकर्मियों को नमन करने के लाल परेड मैदान पर राज्यपाल लालजी टंडन आये

भोपाल
प्रदेश पुलिस के सभी जवान असामाजिक तत्वों और राष्टद्रोही ताकतों का पूरी कठोरता के साथ दमन करें, साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि कभी किसी निर्दोष के साथ अन्याय न हो, आमजन सुरक्षित महसूस करें। यह बात राज्यपाल लालजी टंडन ने आज पुलिस स्मृति दिवस परेड पर लाल परेड मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में कही। शहीद हुए पुलिसकर्मियों को नमन करने के लिए यहां पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर सहित मुख्य सचिव एसआर मोहंती, स्पेशल डीजी एसएएफ विजय यादव, लोकायुक्त डीजी अनिल कुमार सहित अन्य अफसर मौजूद थे। इधर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा देवास में आयोजित हुए कार्यक्रम में शामिल हुए।

राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में इस वर्ष दो पुलिस जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। शहीदों के परिजनों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि इस घड़ी में वे अकेले नहीं हैं। प्रदेश सरकार, पुलिस प्रशासन और पूरा समाज उनके साथ है। उन्होंने कहा कि शहीद साथियों की शहादत से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना होगा।

स्पेशल डीजी विजय यादव ने बताया कि सितम्बर 2018 से अगस्त 2019 के बीच प्रदेश पुलिस के दो जवान वीरगति को प्राप्त हुए। इनमें भिंड जिला पुलिस बल के प्रधान आरक्षक उमेश बाबू की हत्या बदमाशों ने कर दी थी। वहीं श्योपुर में लोगों को घायल कर भाग रहे अनियंत्रित वाहन को पकड़ने उसका पीछा किया। इस दौरान वाहन ने आरक्षक बृजेश रावत को कुचल दिया था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close