राजनीति

शहडोल में चुनाव 6 दिसम्बर, भाजपा की 51 जिलों में जिला अध्यक्षों के चयन की प्रक्रिया पूरी

भोपाल
भाजपा के 51 जिलों में जिला अध्यक्षों के चयन की प्रक्रिया पूरी होने के कारण प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव का रास्ता साफ हो गया है। वहीं पांच अन्य जिलों में भी जल्द ही चुनाव कराने की तैयारी प्रदेश चुनाव अधिकारी ने की है। शहडोल में तो चुनाव की तारीख भी 6 दिसम्बर तय कर दी गई है वहीं बाकी चार जिलों में जल्द की चुनाव तिथि घोषित की जाएगी। उधर जिला अध्यक्षों के चुनाव परिणामों वाली सूची समीक्षा के चलते अटक गई है। इसके चलते अब सूची या तो आज देर रात तक जारी होगी या फिर आगे बढ़ जाएगी।

प्रदेश संगठन के नेताओं के मुताबिक चुनाव परिणाम घोषित किए जाने के पहले यह कोशिश की जा रही है कि इसमें सभी वरिष्ठ नेताओं की सहमति बनी रहे और बाद में विरोध की स्थिति न बने। इसीलिए जिलों से आए पैनल की सूची तैयार करने के बाद वरिष्ठ नेताओं से इसको लेकर संवाद शुरू कर दिया गया है। प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत की अनुपस्थिति के चलते कल दूरभाष संवाद के  माध्यम से जिलावार पैनल पर चर्चा चुनाव अधिकारी ने की है।

ग्वालियर शहर के सभी मंडल अध्यक्षों के नाम घोषित नहीं हुए हैं पर जिले का अधिकांश मंडल घोषित होने के बाद अब वहां भी जिला अध्यक्ष चुनाव की प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी है। वहीं दूसरी ओर सिवनी, झाबुआ और होशंगाबाद में भी प्रदेश अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी होने के पहले चुनाव कराने की कवायद की जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close