मध्य प्रदेश

लोगों में बिजली बचाने की आदत विकसित करने चलेगा अभियान

भोपाल

ऊर्जा मंत्री  प्रियवृत सिंह ने कहा है कि प्रदेश में लोगों में बिजली बचाने की आदत विकसित करने के लिये अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभियान में यह भी बताया जायेगा कि थोड़े से जन-सहयोग से प्रदेश को कितना अधिक फायदा होगा। ऊर्जा मंत्री गोविंदपुरा बिजली कालोनी में सड़क डामरीकरण के भूमि-पूजन कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

मंत्री  सिंह ने कहा कि डेढ़ किलोमीटर सड़क के लिये 44 लाख रूपये स्वीकृत किये गये हैं। इससे बिजली कालोनी के साथ ही बिजली नगर और प्रकाश नगरवासी भी लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की कालोनियों में मूलभूत सुविधाओं का विकास जरूरी है।

इन्दिरा गृह ज्योति योजना से 97 करोड़ उपभोक्ता लाभान्वित

ऊर्जा मंत्री  सिंह ने बताया कि प्रदेश में शुरू की गई इन्दिरा गृह ज्योति योजना से प्रदेश के लगभग 97 करोड़ बिजली उपभोक्ता लाभान्वित हो रहे हैं। कुल बिजली उपभोक्ता एक करोड़ 16 लाख हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना में किसानों के 10 हार्स-पॉवर तक के मोटर का बिजली बिल आधा कर दिया गया है।  सिंह ने कहा कि उपभोक्ता बिजली बिल समय पर जमा करें, जिससे उन्हें निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि बिजली बिल ऑनलाइन भी भरे जा सकते हैं। ऊर्जा मंत्री मध्यप्रदेश विद्युत कर्मचारी संघ इन्टक के संवाद कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

इस मौके पर पूर्व महापौर  सुनील सूद, नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष  कैलाश मिश्रा, प्रबंध संचालक मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी  विशेष गढपाले एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close