खेल - कूद

लंच ब्रेक तक बांग्लादेश का स्कोर 63/3, तेज गेंदबाजों का कमाल

इंदौर

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 3 विकेट गंवा कर 63 रन बनाए हैं. मोमिनुल हक (22 रन) और मुश्फिकुर रहीम (14 रन) क्रीज पर हैं.

उमेश यादव और ईशांत शर्मा की जोड़ी ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाते हुए बांग्लादेश के दोनों ओपनरों को 12 रन के कुल स्कोर पर आउट कर दिया. उमेश यादव ने इमरुल काएस को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट करा कर बांग्लादेश को पहला झटका दे दिया. इमरुल काएस 6 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद ईशांत शर्मा ने शादमान इस्लाम को विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट करा कर बांग्लादेश का स्कोर 12 रन पर 2 विकेट कर दिया. शादमान इस्लाम भी 6 रन बनाकर आउट हुए. 31 रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया. शमी ने मोहम्मद मिथुन को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन लौटा दिया. मोहम्मद मिथुन 13 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत को गेंदबाजी सौंपी. टीम इंडिया में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की वापसी हुई है. विराट ने कहा कि इंदौर की पिच पर घास अच्छी है, इसलिए प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया गया है. शाकिब अल हसन के मैच फिक्सिंग में फंस जाने के कारण मोमिनुल को कप्तानी का मौका मिला है.

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल ने कहा, 'पिच सख्त है इसलिए हमने पहले बल्लेबाजी चुनी. यह चौथी पारी में टूट भी सकती है. बांग्लादेश की कप्तानी करना सम्मान की बात है. कुछ ही लोगों को यह मौका मिलता है.' बांग्लादेश ने अंतिम-11 से एक बदलाव किया है.

आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम का पलड़ा गुरुवार से इंदौर में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर भारी होगा. लाल गेंद से इस मुकाबले से पहले ‘गुलाबी गेंद’ पर चर्चा हो रही है. दरअसल, कोलकाता में होने वाले ऐतिहासिक दिन-रात्रि के टेस्ट पर लगातार चर्चा हो रही है, जो गुलाबी गेंद से खेला जाना है.

कोलकाता में 22 नवंबर से खेला जाने वाला टेस्ट दोनों टीमों के लिए दिन-रात का पहला टेस्ट होगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप कैलेंडर की यह ऐसी सीरीज है, जिसमें शानदार फॉर्म में चल रहे विराट के वीर सितारों के बिना खेल रही बांग्लादेश टीम को चार दिनों में ही हरा सकते हैं. साथ ही टीम इंडिया की नजरें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की इस सीरीज में पूरे 120 अंक हासिल करने पर हैं. वह फिलहाल 240 अंकों के साथ शीर्ष पर है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close