खेल - कूद

रोहित शर्मा ने बताया, 2013 में कैसे मिली थी उन्हें मुंबई इंडियंस की कप्तानी

 मुंबई 
भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईपीएल-2013 के सीजन को याद किया है, जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिला था। रोहित ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर रविचंद्रन अश्विन से बात की। इस इंस्टाग्राम लाइव सेशन में रोहित ने बताया कि किस तरह आईपीएल के पांचवे सीजन के बीच में उन्हें कप्तानी मिली थी। रोहित ने अश्विन से कहा, “2013 में रिकी पोंटिंग हमारे साथ नीलामी में थे। 2012 में सचिन तेंदुलकर ने कह दिया था कि वह कप्तानी नहीं करेंगे और हरभजन सिंह को कप्तानी मिली थी।”

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, “लेकिन 2013 में मुझे समझ नहीं आया कि भज्जू पा को कप्तान क्यों बनाया गया। मुझे लगा था कि मुझे कप्तान बनाया जाएगा। लेकिन फिर पोंटिंग को नीलामी में खरीदा गया।” उन्होंने कहा, “2013 सीजन में पोंटिंग भारत आने वाले पहले खिलाड़ी थे। वह हर किसी को समझना चाहते थे। उन्होंने कहा कि वह पहले टीम बोंडिंग सेशन चाहते हैं। इसने हर किसी पर सकारात्मक प्रभाव डाला और युवा खिलाड़ियों को काफी प्रेरित किया।” 
 
रोहित ने बताया कि पोंटिंग ने बीच सीजन में कप्तानी क्यों छोड़ी और रोहित को कप्तान क्यों बनाया। उन्होंने कहा, “वह रन नहीं बना पा रहे थे, इसलिए उन्होंने कप्तानी छोड़ दी। पोंटिंग ने मुझे बुलाया और मुझे कप्तानी दी गई। 2013 सीजन में वह प्लेयर कम कोच थे। मेरी मदद करने के लिए वो हमेशा तैयार रहते थे।” 

रोहित शर्मा ने आगे कहा, ''मुझे लगता रहै कि पोंटिंग वह शख्स है, जो किसी दूसरे ग्रह से आया है। वह जानते हैं कि किसी में से उसका बेस्ट कैसे निकलवाना है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दो बार वर्ल्ड कप जीते। वह जानते हैं कि चैंपियनशिप कैसे जीती जाती हैं।'' रिकी पोंटिंग ने तीन सीजन में मुंबई इंडियंस के कोच भी रहे, इसलिए रोहित शर्मा ने इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच के साथ काफी वक्त बिताया है। 
 
बता दें कि मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है। इसने आईपीएल में चार बार खिताब अपने नाम किया है। मुंबई इंडियंस ने 2013, 2015, 2017 और 2019 में रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल ट्रॉफी जीतीं।

Related Articles

Back to top button
Close