सोशल मीडिया

रेलवे में 692 पदों पर भर्तियां, 10वीं से ग्रेजुएट तक करें अप्लाई

नई दिल्ली

RRB: कुछ दिनों पहले रेलवे ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली थी. इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया था. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक आ रही है. जानें- आरआरबी की इन रिक्तियों के बारे में.

हाल ही में साउथ वेस्टर्न रेलवे ​ने टिकट क्लर्क के पदों पर वैकेंसी निकाली थी. वहीं, रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन के पदों पर भर्तियां निकाली थीं. इन दोनों वैकेंसी को मिलाकर कुल 692 पदों पर रेलवे की ओर से भर्तियां होंगी. इनमें टिकट क्लर्क के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 नवंबर है. इसके अलावा असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन के पदों पर योग्य उम्मीदवार 11 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन के पदों पर बंपर भर्ती

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) और टेक्नीशियन के कुल 306 पदों पर भर्तियां करने वाला है. इनमें एएलपी के 85 और टेक्नीशियन के 221 पद शामिल हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 नवंबर है. इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. कई पदों पर आईआईटी भी मांगा गया है. इन पदों पर दसवीं से लेकर ग्रेजुएट तक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.

साउथवेस्टर्न रेलवे ​में टिकट क्लर्क के 386 पदों पर निकली वैकेंसी

साउथ वेस्टर्न रेलवे के रेलवे भर्ती सेल ने सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क और कमर्शियल कम टिकट क्लर्क के 386 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक लोग 20 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर 12वीं और ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं. इस तरह इन विभागों में छह सौ से ज्यादा पदों पर भर्तियां हैं, अगर आपको इनमें आवेदन करना है तो तय तिथि से पहले आवेदन कर दें.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close