राजनीति

 राहुल ने मनरेगा पर बजट को लेकर किया पीएम का धन्यवाद, उसके बाद की ये टिप्पणी

 नई दिल्ली 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ग्राणीण क्षेत्रों में रोजगार के लिए यूपीए सरकार के दौरान शुरू किए गए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना (मनरेगा) के बजट में 66 फीसदी बढ़ोत्तरी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सोमवार को धन्यवाद किया। हालांकि, राहुल ने मनरेगा से जुड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक पुरानी टिप्पणी को लेकर सोमवार को उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मनरेगा की दूरदर्शिता समझने एवं इसे बढ़ावा देने के लिए वह प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हैं।

उन्होंने संसद में दिए मोदी के एक पुराने भाषण के एक अंश का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, प्रधानमंत्री ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के शासन काल में सृजित मनरेगा योजना के लिए 40,000 करोड़ का अतिरिक्त बजट देने की मंज़ूरी दी है। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा, 'मनरेगा की दूरदर्शिता को समझने और उसे बढ़ावा देने के लिए हम उनके प्रति आभार प्रकट करते हैं।'
 
कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री के भाषण के वीडियो का जो अंश शेयर किया है उसमें वह कहते सुने जा सकते हैं कि 'मनरेगा आपकी (कांग्रेस की) विफलताओं का जीता-जागता स्मारक है। गौरतलब है कि सरकार ने रविवार को ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के लिये अतिरिक्त 40,000 करोड़ रुपये के आवंटन की घोषणा की।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज की पांचवीं और अंतिम किस्त की घोषणा करते हुए कहा कि मनरेगा के लिये पहले ही बजट में 61,000 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है। अब इस आवंटन को उससे ऊपर 40,000 करोड़ रुपये बढ़ाया जा रहा है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close