व्यापार

राहत के बाद मारुति डिलिवर कर दी 5000 कारें

नई दिल्ली
मारुति सुजुकी ने कहा कि कोरोना लॉकडाउन में राहत मिलने के बाद से उसने अब तक 5000 कार की डिलिवरी कर दी है। लॉकडाउन-3 में ही मारुति के शोरूम खुल गए थे। इस दौरान कंपनी ने ऑनलाइन बिक्री के लिए डिजिटल प्रॉसेस भी शुरू किया। इसकी मदद से ग्राहक शोरूम गए बिना कार खरीद सकते हैं। कंपनी की तरफ से कार की होम डिलिवरी की जा रही है।

एसओपी का विशेष ध्यान
वर्तमान में पूरे देश में मारुति के 1350 शोरूम और 300 वैल्यू आउटलेट हैं, जहां स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SoPs) को ध्यान में रखते हुए कामकाज जारी है। सभी शोरूम में सोशल डिस्टेंसिंग और हाइजीन का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। शोरूम के भीतर और बाहर लगातार सैनिजाइजेशन किया जा रहा है।

मानेसर प्लांट में 12 मई से काम जारी
हरियाणा के मानेसर स्थित मारुति प्लांट में 12 मई से मैन्युफैक्चरिंग का काम भी जारी है। मारुति सुजुकी इंडिया के सीईओ केनिची अयुकावा ने कहा कि जो कस्टमर कार की होम डिलिवरी चाहते हैं, हम उनकी सेवा कर खुश हैं। कार खरीदने का अनुभव बिल्कुल सुरक्षित और शानदार रहे, हमारी यही कोशिश रहती है।

सभी नियमों का पालन
मारुती केंद्र और राज्य के सभी नियमों का पालन कर रही है। हम अपने कस्टमर्स से उम्मीद करते हैं कि वे ऑनलाइन सेवा का लाभ उठाएं और घर बैठे अपनी कार पसंद करें। उनके घर तक कार की डिलिवरी हमारी जिम्मेदारी है।

अप्रैल में एक भी कार नहीं बिकी थी
जानकारी के लिए बता दें कि अप्रैल के महीने में लॉकडाउन के कारण मारुति समेत कोई भी ऑटोमोबाइल कंपनी देश में एक भी कार नहीं बेच पाई थी। 4 मई से लॉकडाउन तीन की शुरुआत हुई थी, जिसमें इन्हें कारोबार दोबारा शुरू करने की इजाजत मिली थी, जिसके बाद मारुति समेत तमाम ऑटो कंपनियों ने शोरूम और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में कामकाज शुरू कर दिया है।

Related Articles

Back to top button
Close