देश

राष्ट्रपति शासन पर आज रिपोर्ट पेश करेंगे अमित शाह, महाराष्ट्र पर रार-संसद तक तकरार

नई दिल्ली
संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है. मंगलवार को सदन में प्रदूषण पर चर्चा हुई, इसके अलावा विपक्ष ने कई मसलों पर केंद्र सरकार को घेरा. अब बुधवार को राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के मसले पर रिपोर्ट पेश करेंगे. विपक्ष की ओर से लगातार इस मसले को उठाया जा रहा है.
संसदीय कमेटी भी करेगी प्रदूषण पर चर्चा
सदन के अलावा बुधवार को शहरी मामलों से जुड़ी संसदीय कमेटी प्रदूषण पर चर्चा करेगी. इस कमेटी की पिछली बैठक पर काफी विवाद हुआ था, क्योंकि कमेटी के अधिकतर सदस्य बैठक में ही नहीं पहुंचे थे. जिसके बाद में राज्यसभा चेयरमैन, लोकसभा स्पीकर की ओर से नाराजगी जताई गई थी. कमेटी की ओर से DDA, दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को समन किया गया है.
लोकसभा में हुई प्रदूषण पर चर्चा
मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर के मसले पर लोकसभा में चर्चा हुई, इस दौरान दिल्ली के सांसदों ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा तो वहीं विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. मंगलवार को मनोज तिवारी, गौतम गंभीर, प्रवेश वर्मा ने अपनी बात रखी तो वहीं कुछ सांसदों ने स्वच्छ भारत मिशन की तर्ज पर स्वच्छ हवा मिशन की मांग रखी.
महाराष्ट्र पर रिपोर्ट पेश करेंगे अमित शाह
24 अक्टूबर को महाराष्ट्र के नतीजे आने के बाद से ही सरकार गठन पर चर्चा जारी है. लेकिन सरकार नहीं बन रही है, शिवसेना ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया तो एनसीपी-कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात सामने आ रही है. केंद्र सरकार के द्वारा राष्ट्रपति शासन लगाने पर विपक्ष ने सवाल खड़े किए हैं, इसी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में रिपोर्ट पेश करेंगे.

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close