छत्तीसगढ़

राजनीतिक दल जब अपना बहुमत सिद्ध करेगा, तो महाराष्ट्र में फिर से सरकार बन जाएगी: CM बघेल

दुर्ग
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में राष्ट्रपति शासन (Presidential Rule) लगने के मामले में बयान दिया है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राज्यपाल (Governor) ने एक प्रक्रिया के तहत महाराष्ट्र में सरकार न बनने के कारण वहां राष्ट्रपति शासन लगाया है.

सीएम बघेल ने कहा कि जब राजनीतिक दल (Political Party) के लोग अगर अपना बहुमत (Majority) सिद्ध करेंगे तो फिर से महाराष्ट्र में सरकार बन जाएगी. उन्होंने कहा कि जो भी राजनीतिक दल अपना बहुमत सिद्ध करेगा वो महाराष्ट्र में सरकार बना लेगा.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की सिफारिश की थी, जिसकी राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है. हालांकि महाराष्ट्र में सरकार बनाने का विकल्प अभी खत्म नहीं हुआ है. इसके लिए राजनीतिक दलों को राज्यपाल को विश्वास दिलाना होगा कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा है. इसके बाद भी राज्यपाल के ऊपर यह निर्भर करेगा कि वह सरकार गठन के लिए राज्य से राष्ट्रपति शासन को हटाकर सरकार बनाने के लिए अमंत्रित करते हैं या नहीं.

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल सिख धर्म (Sikhism) के प्रथम गुरु गुरु नानक की 550वीं जयंती (550th Birth Anniversary of Guru Nanak) के मौके पर अपने गृह जिला दुर्ग (Durg) के गुरुद्वारा पहुंचे. गुरु नानक जयंती के मौके पर स्टेशन रोड स्थित गुरुद्वारा में सिख समाज के लोगों ने सीएम भूपेश बघेल का भव्य स्वागत किया.

सीएम भूपेश बघेल को सिख समाज ने पगड़ी पहनाकर और साफा भेंट कर उनका स्वागत किया, जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने मत्था टेका और संपूर्ण प्रदेश के खुशहाली की कामना की. यहां सीएम भूपेश बघेल ने "जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल" का जयकारा लगाते हुए तमाम प्रदेशवासियों को गुरुनानक जयंती की बधाई दी.

Related Articles

Back to top button
Close