उत्तर प्रदेश

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नोटबंदी को ऐतिहासिक फैसला बताया

प्रयागराज
नोटबंदी की तीसरी वर्षगांठ पर प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले को ऐतिहासिक फैसला बताया. वहीं अयोध्या विवाद के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट से आने वाले फैसले को लेकर केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि राज्य सरकार ने सुरक्षा के मद्देनजर अपनी पूरी तैयारी की है. पूरा प्रदेश हाई अलर्ट पर है साथ ही उन्होंने राम भक्तों से भी अपील की है कि कोर्ट का फैसला चाहे कुछ भी आए उन्हें उसका सम्मान करना है. जिससे कि प्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द न बिगड़े.

काली कमाई छिपाने के रास्ते तलाश रहे
नोट बंदी की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर एक बार फिर से यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले को ऐतिहासिक फैसला बताया है. उन्होंने कहा है कि नोट बंदी की वजह से ही बेइमानों की कमर टूट गई है और उनके हालात खराब हुए. केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि नोट बंदी का इतना व्यापक असर हुआ है कि बेइमान आज भी काली कमाई छिपाने के रास्ते तलाश रहा है. लेकिन उसे कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में और देश तरक्की कर रहा है और अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है. नोटबंदी की तीसरी सालगिरह हो या फिर तीसवीं हर बार पीएम मोदी के इस कड़े फैसले की सराहना  करेंगे. वहीं नोट बंदी के फैसले को लेकर विपक्ष के हमले पर मीडिया के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्ष मुद्दाविहीन है. उसे लग रहा है कि भ्रष्टाचार के रास्ते बंद हो गए हैं और काली कमाई को सफेद करने का कोई भी रास्ता नहीं बचा है.

राम भक्तों से अपील सौहार्द बनाए रखें
अयोध्या मुद्दे पर बोलते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा उसे देश और प्रदेश के लोग चाहें वो किसी के भी पक्ष में हों सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का सम्मान करते हुए स्वीकार करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहे. लॉ एंड आर्डर खराब न हो इसके लिए सभी जरुरी कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए बातचीत और समीक्षा कर रहे हैं.

डिप्टी सीएम ने कहा है कि सरकार पूरी तरह से अलर्ट है और सुरक्षा के सभी संभावित इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से कभी साम्प्रदायिक माहौल नहीं बिगड़ा है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में अमन चैन बना हुआ है इसके लिए मैं सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं. डिप्टी सीएम ने रामभक्तों से भी अपील करते हुए कहा कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें.

Related Articles

Back to top button
Close