साइंस - टेक्नोलॉजी

मोटोरोला का फोल्डेबल मोटो रेजर 2019 हुआ लॉन्च

Motorola ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr 2019 लॉन्च कर दिया है। यह फर्स्ट जेनरेशन मोटो रेजर से हर मामले में अलग है। कंपनी ने इसे शानदार फोल्डेबल डिस्प्ले डिजाइन के साथ लॉन्च किया है। हाल के दिनों में लॉन्च हुए दूसरे फोल्डेबल फोन से यह काफी अलग है। यह फोन वर्टिकली फोल्ड होता है। कंपनी ने फर्स्ट जेनरेशन मोटो रेजर को ध्यान में रखते हुए यह डिजाइन दिया है। फोन को अमेरिका में हुए एक इवेंट में लॉन्च किया गया। मोटो रेजर 2019 की कीमत अमेरिका में 1499 डॉलर रखी गई है। आइए जानते हैं क्या है इस फोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन।

सिनेमाविजन आस्पेक्ट रेशियो
मोटो रेजर 2019 दो स्क्रीन के साथ आता है। फोन की एक स्क्रीन अंदर की तरफ और दूसरी स्क्रीन बाहर की तरफ है। अन्फोल्डेड कंडिशन में अंदर वाली स्क्रीन का साइज 6.2 इंच हो जाता है। यह फ्लेक्सिबल OLED इंटरनल डिस्प्ले 21:9 सिनेमाविजन आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। वहीं, फोन के फोल्ड होने पर बाहर की तरफ 2.7 इंच की स्क्रीन मिलती है। यह आउटर डिस्प्ले यूजर्स को नोटिफिकेशन्स की जानकारी देगा। फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर आउटर पैनल पर ही दिया गया है।

 

फटॉग्रफी के लिए दो कैमरे
फटॉग्रफी के लिए फोन में 2 कैमरे दिए गए हैं। इसमें नाइट विजन मोड के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा और 5 मेगापिक्सल का इंटरनल कैमरा दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करता है और यह केवल ई-सिम कार्ड को सपॉर्ट करता है। फोन को 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो यह स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट के साथ आता है।

कीमत और उपलब्धता
कंपनी ने कहा है कि वह इस मोटो रेजर को जनवरी 2020 से उपलब्ध कराना शुरू करेगी। अमेरिका में फोन की प्री-बुकिंग दिसंबर के अंत में शुरू होगी। बता दें कि कंपनी इस फोन को भारत में भी लॉन्च करेगी। हालांकि, यह कब होगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। कीमत की बात करें तो अमेरिका में इसे 1499 डॉलर (करीब 1,05,988 रुपये) के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है। माना जा रहा है कि भारत में इसे और महंगी कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close