देश

मेट्रो स्टेशन पर छूटा लाखों रुपयों से भरा बैग लौटाया

 
नई दिल्ली

एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के आईजीआई एयरपोर्ट स्टेशन पर एक शख्स जल्दबाजी में लाखों रुपयों से भरा बैग स्टेशन पर ही भूलकर चला गया। बैग में एक मोबाइल फोन, एक रिस्ट वॉच और कुछ अन्य सामान के अलावा 1,64,630 रुपये भी थे। गनीमत यह रही कि यह बैग किसी और के हाथ लगने के बजाय स्टेशन पर सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के अधिकारियों के हाथ लग गया और उन्होंने जांच के बाद बैग को स्टेशन कंट्रोलर के पास जमा करवा दिया। बाद में जब बैग का ओनर बैग तलाशते हुए स्टेशन पर आया, तो अपना बैग सुरक्षित मिलने पर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

सीआईएसएफ प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि घटना रविवार शाम करीब पौने 5 बजे की है। आईजीआई एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर तैनात एएसआई हरि सिंह ने एंट्री पॉइंट पर लगे बैगेज स्कैनर के आउटपुट रोलर पर एक लावारिस बैग पड़ा देखा। पूछताछ में आसपास मौजूद किसी भी व्यक्ति ने बैग पर अपना दावा नहीं जताया। सुरक्षा के लिए लिहाज से बैग को स्कैनर में डालकर दोबारा चेक किया गया। उसमें कोई संदिग्ध वस्तु या विस्फोटक तो नजर नहीं आया, लेकिन बाद में सुरक्षा के लिहाज से जब स्टेशन कंट्रोलर की मौजूदगी में फिजिकल जांच के लिए बैग को खोला गया, तो उसमें से रुपये निकले।
 
कुछ देर बाद द्वारका सेक्टर-21 के रहने वाले कर्नल अमित राजदान स्टेशन पर पहुंचे और सुरक्षाकर्मियों को बताया कि जल्दबाजी में वह अपना बैग शायद स्कैनर पर भूलकर चले गए थे और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशन पर पहुंचने के बाद उन्हें ध्यान आया कि उनका एक बैग गायब है। उन्होंने बताया कि बैग में पैसे और अन्य जरूरी चीजें रखी हुईं थीं। सीसीटीवी फुटेज के जरिए किए गए वेरिफिकेशन में उनका दावा सही पाया गया, जिसके बाद स्टेशन कंट्रोलर ने जरूरी कागजी कार्रवाई करके उनका बैग उन्हें लौटा दिया।
 

Related Articles

Back to top button
Close