छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने की पूर्व प्रधानमंत्री से सौजन्य मुलाकात

रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को नई दिल्ली प्रवास के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह से उनके निवास में सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को छत्तीसगढ़ में किसानों के हित में लिए गए फैसलों और कार्यों की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने मनमोहन सिंह को मंदी से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किए गए प्रयासों और कुपोषण मुक्ति के लिए चलाए जा रहे छत्तीसगढ़ सुपोषण अभियान की जानकारी भी दी। मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री को छत्तीसगढ़ के बुनकरों द्वारा प्राकृतिक रंगो से बनी कोसे की साड़ी ओर कुर्ता भेंट किया, जिसकी श्री मनमोहन सिंह ने सराहना की। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह को रायपुर में आगामी दिनों में होने वाली इंडियन इकोनॉमिक कांग्रेस की बैठक के लिए आमंत्रित भी किया।

पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह ने छत्तीसगढ़ को एक मॉडल स्टेट के रूप में स्थापित करने की बात कही। उन्होंने महात्मा गांधी जी की विचारधारा के अनुरूप आदिवासियों, किसानों सहित समाज के सभी वर्गों के हित में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।

Related Articles

Back to top button
Close