राजनीति

महाराष्ट्र CM पद पर खींचतान के बीच बढ़ी BJP की ताकत, एक और MLA का समर्थन

मुंबई

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी खींचतान के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए राहत की खबर है. मंगलवार को महाराष्ट्र के एक और विधायक ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है. जन सुराज्य पार्टी के नेता विनय कोरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर समर्थन की बात कही.

इससे पहले युवा स्वाभिमानी पार्टी के रवि राणा, निर्दलीय विधायक गीता जैन, राजेंद्र राउत, महेश बलड़ी और विनोद अग्रवाल ने सीएम से मुलाकात की और समर्थन की घोषणा की थी. इन 6 विधायकों के समर्थन के साथ ही बीजेपी को अब 111 विधायकों का समर्थन हासिल है.

बता दें मंगलवार को ही दो निर्दलीय विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दे दिया. निर्दलीय विधायक विनोद अग्रवाल और महेश बालदी ने देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी को अपना समर्थन दे दिया है. देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर दोनों नव-निर्वाचित विधायकों ने बीजेपी के प्रति अपना समर्थन जताया.

शिवसेना की समर्थक जुटाने की कोशिश

सीएम पद को लेकर घमासान के बीच शिवसेना भी समर्थन जुटाने की कोशिश कर रही है. सोमवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के नेवासा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक शंकर राव गड़ाख ने शिवसेना को समर्थन दे दिया. विधायक ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और अपना समर्थन पत्र सौंपा. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं बीजेपी ने कुल 105 सीटें जीती.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close