राजनीति

महाराष्ट्र सरकार पर आठवले बोले, ‘अमित शाह ने मुझसे कहा है कि जल्द सब ठीक हो जाएगा’

 
मुंबई

महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के बीच सरकार बनाने के लिए जारी चर्चाओं के बीच रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने बड़ा बयान दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से अपनी बातचीत का जिक्र करते हुए आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द ही बीजेपी की सरकार बनेगी। आठवले ने कहा कि अमित शाह ने उनसे कहा है कि महाराष्ट्र में जल्द सब ठीक हो जाएगा।
रविवार को मीडिया से बात करते हुए आठवले ने कहा, मैंने महाराष्ट्र के सियासी संकट पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बात की थी और उनसे कहा था कि अगर वह हस्तक्षेप करेंगे तो राज्य में कोई बीच का रास्ता अवश्य निकल जाएगा। मेरे ऐसा कहने पर अमित शाह ने मुझसे कहा कि आप फिक्र मत करिए, जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। बीजेपी और शिवसेना एक साथ आकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे।
 

पहले शिवसेना से की थी अपील
बता दें कि 29 अक्टूबर को आठवले ने शिवसेना से अपील की थी कि वह मुख्यमंत्री पद की अपनी मांग को ज्यादा लंबा नहीं खींचे और उसे उप मुख्यमंत्री पद लेने के लिए सहमत हो जाना चाहिए। आठवले ने उद्धव ठाकरे से अपील करते हुए कहा था कि 'मुझे नहीं लगता कि शिवसेना को मुख्यमंत्री का पद मिलेगा। लेकिन वह महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट के ज्यादा विभाग और केंद्र में एक अतिरिक्त मंत्री पद ले सकते हैं।'

'फिर से चुनाव बीजेपी-शिवसेना के लिए नुकसान करेंगे'
आठवले ने आगे कहा, 'अगर राज्य में (सरकार बनाने को ले कर चल रहा गतिरोध दूर न होने की स्थिति में) फिर से चुनाव होते हैं तो यह बीजेपी और शिवसेना के लिए बड़ा नुकसान होगा। बीजेपी को भी शिवसेना की मांग पर विचार करना चाहिए।' अठावले ने कहा था कि शिवसेना का (सरकार बनाने के लिए) कांग्रेस और एनसीपी के साथ जाना भी अच्छा नहीं लगेगा।
 

Related Articles

Back to top button
Close