बिहार

महान सांस्कृतिक केंद्र के रूप में विकसित होगा सोनपुर मेला: सुशील मोदी

सोनपुर                                                                                                                                                                                                  
सजे-धजे पर्यटन विभाग के मुख्य पंडाल में रविवार की शाम हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले का आगाज राज्य के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। यह मेला 32 दिनों तक चलेगा। उद्घाटन के बाद जनसमूह को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि कि सरकार इस मेले के विकास के लिए कृतसंकल्पित है। इसे एक महान सांस्कृतिक केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा और इसके गौरव को कायम रखने की हर कोशिश की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि राज्य में गांधी सेतु और जेपी सेतु के सामानानंतर दो नए पुलों के निर्माण को स्वीकृति दी जा चुकी है और राज्य के विभिन्न स्थलों पर छह पुलों का निर्माण चल रहा है। नारायणी और गंगा नदी में डाल्फिन की बहुलता है। इसलिए पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सोनपुर और पटना के बीच एक मोटर बोट शीघ्र उपलब्ध कराया जाएगा। ताकि वे डाल्फिन के सौंदर्य का आनंद ले सकें। अयोध्या मुद्दे पर बोले कि हिंदू और मुसलमानों को मिलकर अयोध्या में मंदिर निर्माण के कार्य को देनी चाहिए गति। उन्होंने कि गया, पटना साहिब और पावापुरी में बौद्ध सिख और जैन धर्मों के विकास के लिए 315 एकड़ जमीन और वैशाली में भगवान बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय के 315 करोड़ की योजना चलाई है। 
 
इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल, समाजकल्याण मंत्री रामसेवक सिंह, पीएचडी मंत्री विनोद नारायण झा, सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल आदि उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता पर्यटन मंत्री कृष्णकुमार ऋषि ने की। प्रारंभ में स्थानीय विधायक रामानुज प्रसाद ने अतिथियों का स्वागत किया। 

Related Articles

Back to top button
Close