खेल - कूद

मनू भाकर ने साधा गोल्ड पर निशाना, भारत की झोली में डाला पहला स्वर्ण पदक

 भारतीय टीम के लिए निशानेबाजी में मंगलवार का दिन बेहद शानदार रहा। कतर में चल रहे 14वें एशिया चैंपियनशिप में भारत के लिए पहले दीपक कुमार ने कांस्य पदक जीत ओलंपिक टिकट किया इसके बाद मनू भाकर ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। भारतीय महिला निशानेबाज मनू ने 10 मीटर एयर पिस्टर इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सोने पर निशाना लगाया। यह भारत का टूर्नामेंट में पहला गोल्ड मेडल है, इससे पहले दीपक कुमार ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया था।

भारत की महिला स्टार निशानेबाज मनू भाकर ने बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए देश के लिए एक और गोल्ड मेडल हासिल किया। मंगलवार को 14वें एशिया चैंपियिनशिप के 10 मीटर एयर पिस्टर इवेंट में खेलने उतरी मनू ने सटीक निशानेबाजी से सभी विरोधियों तो चित कर पहला स्थान हासिल किया।

इससे पहले भारत के निशानेबाज दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में बड़ी कामयाबी हासिल की। उन्होंने वैसे तो भारत के लिए कांस्य पदक जीता लेकिन वह टोक्यो में होने वाले 2020 ओलंपिक के लिए क्वालीफाइ करने में कामयाब हुए। भारत की तरफ से ओलंपिक कोटा हासिल करने वाले दीपक 10वें निशानेबाज बने।

मनू हासिल कर चुकी हैं ओलंपिक कोटा

भारतीय की इस स्टार युवा निशानेबाज ने इसी साल मई में टोक्यो में होने वाले 2020 ओलंपिक का कोटा हासिल किया था। म्युनिख में हुए विश्व कप निशानेबाजी टूर्नामेंट में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में मनू भले ही पदक हासिल करने से चूक गई थी लेकिन उन्होंने चौथे स्थान पर रहते हुए 2020 ओलंपिक का कोटा हासिल किया था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close