देश

भारत के लिए PM मोदी का विजन अनोखा: अभिजीत बनर्जी

 नई दिल्ली 
नोबल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों के बीच कई विषयों पर विस्तार से बातचीत हुई। इस मुलाकात के बाद मोदी ने ट्विटर पर लिखा-  ''नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के साथ शानदार बैठक हुई। मानव सशक्तीकरण के प्रति उनका जुनून साफ दिखाई देता है। हमने विभिन्न विषयों पर एक स्वस्थ और व्यापक बातचीत की। भारत को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं।''

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अभिजीत बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री से मिलकर सम्मानित महसूस किया। हमारी शासन के मुद्दे पर बातचीत हुई। प्रधानमंत्री नौकरशाही में सुधार चाहते हैं। भारत के लिए पीएम मोदी का विजन अनोखा है। 
 
क्योंकि हम राजनीति के बारे में रोज कुछ न कुछ सुनते हैं लेकिन इसके पीछे के विचार को नहीं जानते। बनर्जी ने कहा कि उनके और पीएम के बीच दिलचस्प बातचीत हुई। साथ ही उन्होंने पीएम को अपना इतना वक्त देने के लिए धन्यवाद किया। बता दें नोबेल पुरस्कार जीतने के बाद से कांग्रेस की न्याय योजना में उनके योगदान की खबरें आई थीं।  बता दें कि हाल ही में भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी समेत तीन लोगों को गरीबी पर काम करने के लिए नोबेल पुरस्कार मिला है। अभिजीत के साथ नोबेल पुरस्कार पाने वाले हैं, फ्रेंच अमेरिकल एस्थर डुफ्लो और माइकल क्रेमर हैं। वहीं, एस्थर डुफ्लो अभिजीत की पत्नी हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close