छत्तीसगढ़

बीजापुर के बाजार में सीरियल ब्लास्ट करना चाहते थे नक्सली, 3 IED बम बरामद

बीजापुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सलियों (Naxalite) की एक खतरनाक साजिश को सुरक्षा बल के जवानों ने नाकाम करने का दावा किया है. बीजापुर के गंगालूर (Gangaloor) साप्ताहिक बाजार में नक्सली सीरियल ब्लास्ट (Serial Blast) करने की फिराक में थे. इसके लिए वहां तीन आईईडी बम प्लांट (IED Bomb Plant) किया गया था. समय रहते सुरक्षा बल के जवानों ने मंगलवार को आईईडी बरामद कर लिया. आईईडी को निष्क्रिय करने की प्रक्रिया सुरक्षा बल के जवान कर रहे हैं.

बीजापुर (Bijapur) के एसपी दिव्यांग पटेल (SP Divyang Patel) ने आईईडी (IED) रिकवर किए जाने की पुष्टि की है. आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए बीडीएस की टीम मौके पर पहुंच गई है. सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था. आईईडी बरामद किए जाने के बाद इलाके में सुरक्षा बल के जवानों ने सर्चिंग तेज कर दी है. इससे पहले भी नक्सली इस तरह की करतूत कर चुके हैं. बाजार व सार्वजनिक स्थानों पर बम प्लांट कर नक्सली दहशत फैलाना चाहते हैं.

दंतेवाड़ा में भी बीडीएस टीम ने एक टिफिन बम बरामद किया है. यहां पोटाली पटेल पारा मार्ग पर आश्रम के पास 7 किलोग्राम का टिफिन बम बरामद किया गया है. सुरक्षा बल के जवानों ने बम को निष्क्रिय कर दिया है. बता दें कि पोटाली में पुलिस का नया कैम्प खुला है. जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने बम प्लांट किया था.

Related Articles

Back to top button
Close