बिहार

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने स्थगित की माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा

नई दिल्ली
बिहार विद्यालय  परीक्षा समिति की ओर से 07 नवंबर को आयोजित की जाने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2019 को स्थगित कर  दिया गया  है। परीक्षा की नई तिथि की घोषणा समिति की ओर से बाद में की जाएगी। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि 7 नवंबर को होने वाली एसटीईटी परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा की  तिथि बाद में जारी होगी।
 
पटना हाईकोर्ट की ओर से 15 अक्तूबर को अपने फैसले में परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों  की अधिकतम आयु सीमा में बढ़ोत्तरी करने को कहा गया था। शिक्षा विभाग के दिशा निर्देश के आधार पर माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2019 का आयोजन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कराया जा रहा है। हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में समिति ने विभाग से मार्गदर्शन मांगा है।
 
शिक्षा  विभाग की  ओर  से इस  संबंध  में विधि  विभाग से परामर्श किया गया है। इसके बाद मिलने वाले निर्देशों के  आधार पर परीक्षा की  नई तिथि पर विचार किया जाएगा।  फिलहाल बिहार विद्यालय  परीक्षा समिति की ओर से 07 नवंबर को आयोजित की जाने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2019 को स्थगित  कर  दिया गया  है। परीक्षा की नई तिथि की घोषणा समिति की ओर से  बाद में की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close