बिहार

बिहार में बलात्कार की बढ़ती घटना राक्षस राज का प्रमाण : तेजस्वी यादव

पटना 
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार में अपराध चरम पर हैं। गैंग रेप व व्यवसायियों की हत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं। सरकार हर मोर्चे पर फेल है। ऐसे में वे राज्य के विभिन्न जिलों की यात्रा शुरू करेंगे। यह यात्रा पार्टी का संगठनात्मक चुनाव होने और मकर संक्रांति के बाद होगा।

मंगलवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि बिहार में अत्याचार, भ्रष्टाचार से शिक्षा-स्वास्थय समेत हर क्षेत्र का विनाश हो रहा है। सरकार हर मोर्चे पर विफल हैं। इन्हीं मुद्दों पर अगला विधान सभा चुनाव होगा। बिहार में विकास नहीं है। केवल विकास का नाम लिया जा रहा है। कहा कि राजद व लालू प्रसाद के डर से एनडीए बना हुआ है। राजद लालू प्रसाद के नेतृत्व में ही वर्ष 2020 का चुनाव लड़ेगा। महागठबंधन एकजुट रहेगा।

तेजस्वी ने कहा कि झारखंड के चुनाव के पहले फेज में भाजपा की करारी हार हो रही है। वहां महागठबंधन के उम्मीदवार भारी वोट से जीत रहे हैं। जदयू उम्मीदवारों का जमानत जब्त हो रहा है। यह साफ कर दिया कि बिहार विधानसभा चुनाव में राजद सहयोगी पार्टियों के दबाव के आगे नहीं झुकेगी। कहा कि जिस सीट पर जो जहां से मजबूत होगा वही वहां से चुनाव लड़ेगा। विधानसभा उपचुनाव में सब कुछ स्पष्ट हो गया है। लोकसभा चुनाव और फिर विधानसभा उपचुनाव में सभी दल ने अपनी ताकत देख ली है। कुछ जगहों पर फ्रेंडली फाइट भी हुआ है और सबने रिजल्ट भी देख लिया।

उन्होंने बिना जीतनराम मांझी और मुकेश सहनी का नाम लिए कहा कि सबने अपनी ताकत देख ली है। अगले चुनाव में जो पार्टी जहां से मजबूत होगी वहां से उसे ही टिकट दिया जाएगा। कहा कि सरकार को राज्य में सस्ता प्याजन बेना चाहिए। बिस्कोमान को ऐसा करने से रोकना गलत है।

Related Articles

Back to top button
Close