बिहार

बिहार के 4 जिलों में 73 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, अब तक 8 की मौत, Covid 19 संक्रमितों की संख्या 1251 हुई

पटना 
बिहार के चार जिलों में रविवार को 73 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। बीएमपी-14 के 21 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस प्रकार रविवार को पटना में 57, रोहतास में 14 और नालन्दा और सारण में एक-एक मरीज मिले है। वहीं कोरोना से अब तक कुल आठ मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि ये सभी मृतक पहले से किसी ना किसी बीमारी से पीड़ित थे। 

बिहार में कोरोना से आठवीं मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि 13 मई को मुंबई से खगड़िया आये एक मरीज की मौत शनिवार को हो गई है। मृतक पिछले दो साल से मधुमेह पीड़ित था। 13 मई को अपनी पत्नी और पोते के साथ वह खगड़िया लौटा था, जिसके बाद उसे महेशखूंट में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया। वहां से डॉक्टर उसे नजदीकी अस्पताल डॉक्टर ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। इससे पहले पटना में दो, सासाराम, मोतिहारी, वैशाली, मुंगेर व सीतामढ़ी में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। हालांकि ये सभी मरीज अन्य गंभीर रोगों से भी पीड़ित थे। 

स्वस्थ होने वाले 453 मरीज घर लौटे

वहीं, स्वस्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 453 पॉजिटिव मरीज स्वास्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं। हालांकि उन्हें 14 दिनों तक होम क्वारन्टीन में रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं अभी राज्य के विभिन्न अस्पतालों में कुल 623 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। जिनमें 454 प्रवासी मरीज भी शामिल हैं।

44 हजार 340 सैम्पलों की हुई जांच

जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 44 हजार 340 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। राज्य में सैम्पलों की जांच के लिए 7 जांच केंद्र बनाएं गए हैं। प्रतिदिन औसतन 1800 सैम्पलों को एकत्र किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जिलों में भी जांच की सुविधाएं बढ़ायी जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close