उत्तर प्रदेश

बहुत हो चुका मंदिर-मस्जिद, अब विकास की बात होनी चाहिए : शिवपाल यादव

फिरोजाबाद 
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अयोध्या मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समर्थन किया। वहीं प्रदेश की योगी सरकार पर भ्रष्टाचार रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाया है।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सोमवार को बांके बिहारी गेस्ट हाउस पर आयोजित पार्टी कार्यकर्ता रघुराज सिंह सविता की बेटी के शादी समारोह में भाग लेने आए थे। जहां वे मीडिया कर्मियों से रूबरू हुए। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि अयोध्या मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हर वर्ग को सम्मान करना चाहिए। शिवपाल ने कहा कि वे पहले से कहते आ रहे हैं कि अयोध्या विवाद का समाधान या तो आपसी समझौते से हो या दोनों पक्ष सुप्रीम कोर्ट का निर्णय मानें। चूंकि अब फैसला आ चुका है जिसें सभी को मानना चाहिए। 

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल ने कहा कि बहुत हो चुका मंदिर-मस्जिद। अब देश में विकास की बात होनी चाहिए। समाज में अमन-चैन कायम रहना चाहिए। हमारी तो यही प्राथमिकता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यूपी में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। सरकारी अफसर मनमानी कर रहे हैं। सड़कों के गड्ढे तक अभी नहीं भरे जा सके हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार भ्रष्टाचार रोकने में विफल साबित हो रही है। वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष अजीम भाई, सिरसागंज विधायक हरिओम यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख मीना राजपूत, प्रो.शहरयार अली, ब्रजेश उपाध्याय, संजय यादव, डा.आफताब, इंजीनियर अनिल यादव, गुलाम साबिर आदि मौजूद रहे। 

रिव्यू पिटीशन करना अपनी सोच है
मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड द्वारा अयोध्या पर आए अदालती फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दाखिल करने का निर्णय लिए जाने पर शिवपाल ने कहा कि यह उनकी अपनी सोच है। लेकिन यह पिटीशन भी सुप्रीम कोर्ट की उसी पीठ के समक्ष जाएगी जिसने फैसला सुनाया है। 

हम मिशन 2022 की तैयारी में जुटे
शिवपाल ने बताया कि उनकी पार्टी मिशन 2022 की तैयारी कर रही है। समाजवादी पार्टी से गठबंधन हमारी प्राथमिकता है। अगर किसी वजह से यह नहीं हो पाता है तो फिर जो दल हमें सम्मान देगा उसके साथ गठबंधन कर लिया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button
Close