देश

‘बच्ची ने पूछा- पुलिस क्यों पिट रही है?’ फूट-फूट कर रोया सिपाही

 
नई दिल्ली 

राजधानी में काला कोट बनाम खाकी वर्दी की लड़ाई सड़कों पर दिख रही है. तीस हजारी कोर्ट में हिंसक झड़प के मसले में दिल्ली पुलिस के जवान प्रदर्शन कर रहे हैं. मुख्यालय के बाहर हो रहे प्रदर्शन में जवानों की भावनाएं निकलकर आ रही हैं. अपनी बात रखते हुए एक दिल्ली पुलिस का जवान फूट-फूटकर रोने लगा और कहा कि उनकी बच्ची आज पूछ रही है कि पुलिसवालों को क्यों पीटा जा रहा है?

आजतक संवाददाता से बात करते हुए दिल्ली पुलिस के जवान ने कहा, ‘हमारी मांग सभी को मालूम है हर आदमी आज के वक्त में जागरूक है, सभी को पता है पुलिस की क्या मांग है. हमें इंसाफ चाहिए , एक तरफा फैसला क्यों होता है. घर से आया तो बच्ची ने पूछा पापा, पुलिस क्यों पिट रही है? वर्दी में क्यों जा रहे हो आप, आपकी पिटाई होगी. हम क्या करेंगे? कुछ नहीं हो सकता’

गौरतलब है कि शनिवार (2 नवंबर) को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पार्किंग के विवाद को लेकर दिल्ली पुलिस और वकीलों में हिंसक झड़प हो गई थी. वहां पुलिस ने हवाई फायरिंग की, जिसमें वकील घायल हो गया. उसी के बाद वकीलों ने पुलिस जीप में आग लगा दी, वहां तोड़फोड़ की.

इसी के बाद दिल्ली के कुछ अन्य इलाकों में वकीलों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया और उनके साथ मारपीट की. वकीलों ने साकेत कोर्ट, कड़कड़डूमा कोर्ट के बाहर पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी की.

क्या है दोनों पक्षों की मांग?
मंगलवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करते वक्त जवानों ने मांग रखी कि उनके साथियों पर जो केस दर्ज किया गया है वो वापस हो और वकीलों पर एक्शन लिया जाए. वहीं वकीलों की तरफ से मांग की जा रही है कि हवाई फायर करने वाले और वकीलों के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर एक्शन हो.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close