सोशल मीडिया

फेसबुक ने इंजिनियरिंग स्टूडेंट को ऑफर की 1.45 करोड़ की जॉब

 दिल्‍ली
इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी (आईआईआईटी) में एक स्टूडेंट को फेसबुक (यूएस) ने 1.45 करोड़ से ऊपर की नौकरी का प्रस्ताव दिया है। यह सालाना पैकेज कंप्यूटर साइंस की स्टूडेंट को दिया गया है।

दिल्ली सरकार के इस इंस्टिट्यूट का यह अब तक का रेकॉर्ड प्लेसमेंट प्रपोजल है। इसके अलावा दो और स्टूडेंट्स को 43 लाख रुपये और 33 लाख रुपये के पैकेज की पेशकश कंपनियों ने की है। इस बार 2020 में ग्रैजुएशन पूरा करने वाले स्टूडेंट्स को 310 नौकरियों के प्रस्ताव मिल चुके हैं।

स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप के 252 ऑफर मिले हैं। दिल्ली सरकार के आईआईआईटी के स्टूडेंट्स का अब तक का औसत पैकेज 16.33 लाख रुपये रहा है। इनमें यूजी और पीजी प्रोग्राम दोनों ही शामिल हैं।

हारमन कारडॉन कंपनी ने 15 लाख के सालाना पैकेज पर 7 स्टूडेंट्स को चुना है। इंस्टिट्यूट के अधिकारियों ने बताया कि दिसंबर में प्लेसमेंट ड्राइव का दूसरा फेज होगा जिसमें कई ज्यादा इंटरनैशनल और नैशनल नौकरी के प्रस्ताव मिलने की उम्मीद है। कई कंपनियां पहुंच रही हैं।

कैंपस में प्लेसमेंट ड्राइव के लिए पहुंचने वाली कंपनियों में गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, ऐमजॉन, फेसबुक, क्वालकॉम, सैमसंग, रिलायंस, डब्ल्यूडीसी, टावर रिसर्च, एनवीडिया, एडोबी, गोल्डमैन सैश शामिल हैं। इसके अलावा इंस्टिट्यूट को 2021 में ग्रैजुएशन करने वाले बीटेक प्री-फाइनल बैच के लिए 108 इंटर्नशिप ऑफर मिले हैं।

इंटर्नशिप देने वालों में नेटऐप, एनवीडिया, टावर रिसर्च, गूगल, फेसबुक, ऐमजॉन, एडोबी भी शामिल हैं। एक बीटेक सीएसई 2021 बैच के स्टूडेंट को फेसबुक-लंदन से 3.31 रुपये लाख के स्टाइपेंड के साथ इंटर्नशिप का ऑफर मिला है।
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close