मनोरंजन

फरहान अख्तर के खिलाफ केस दर्ज, नफरत फैलाने का आरोप

 
नई दिल्‍ली 

देश में नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन और हिंसक प्रदर्शन किए जा रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने भी हाल में एक ट्वीट के जरिए CAA के विरोध में आवाज उठाई थी. लेकिन उनका विरोध जताना उन पर ही भारी पड़ गया है. सैदाबाद में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 121 (भारत सरकार के खिलाफ छेड़ना या युद्ध छेड़ने के लिए उकसाना), 121A (भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचना), 120B (आपराधिक साजिश रचना) और 505 (समुदायों के बीच नफरत पैदा करना) के तहत केस दर्ज किया गया है. 

फरहान पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने लोगों में डर और अराजकता पैदा करने के साथ-साथ मुस्लिमों, ट्रांसजेंडर्स, नास्तिक और दलितों को राष्ट्र के खिलाफ भड़काने का काम किया है. फरहान पर देश के अलग-अलग समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया गया है.

दरअसल, फरहान ने CAA के खिलाफ एक ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने CAA/CAB की डिटेल साझा की थी. साथ ही लिखा था, 'यहां आपको यह जानने की जरूरत है कि क्यों ये आंदोलन जरूरी हैं. मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में 19 दिसंबर को मिलते हैं. सोशल मीडिया में अकेले आंदोलन करने का वक्त खत्म हो गया है.'
 
इसके दो दिन बाद उन्होंने मुंबई पुलिस को धन्यवाद देते हुए एक और ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, 'शांतिपूर्ण आंदोलन के लिए मुंबई को शाबाशी और लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए मुंबई पुलिस को धन्यवाद'.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close