देश

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध मामले में 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, जांच के आदेश जारी: अमित शाह

 नई दिल्ली 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में लगी पिछले सप्ताह सेंध के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राज्यसभा में बताया कि तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। अमित शाह ने कहा कि इस मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। 

इससे पहले कांग्रेस के एक सदस्य ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के आवास पर सुरक्षा में कथित सेंध लगने का मुद्दा लोकसभा में भी उठाया और इस पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से गांधी परिवार की सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करने की मांग की।
 
शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के एंटो एंटनी ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध लगने का मामला सामने आया है। सरकार ने जब एसपीजी सुरक्षा कवर हटाने की बात की थी तब कहा था कि सीआरपीएफ की पुख्ता सुरक्षा दी गई है लेकिन फिर ऐसी स्थिति कैसे उत्पन्न हुई। 

उन्होंने सवाल किया कि सात लोग किस प्रकार से उनके (प्रियंका गांधी के) आवास में प्रवेश कर गए। एंटनी ने कहा कि जिस परिवार ने दो प्रधानमंत्री खोये, उस परिवार की सुरक्षा में कोताही ठीक नहीं है 

गांधी परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करते हुए कांग्रेस नेता ने सरकार से कहा, 'इस विषय पर राजनीति नहीं करें।' कांग्रेस सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर एंटनी का समर्थन किया।' भाषा के सूत्रों ने सोमवार को बताया था कि पिछले सप्ताह कुछ लोग बिना अनुमति के एक गाड़ी से प्रियंका के लोधी एस्टेट स्थित आवास में घुस आए थे। ये लोग प्रियंका के साथ सेल्फी खिंचाने को कह रहे थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close