खेल - कूद

पॉर्न स्टार ने इंटरनैशनल क्रिकेट में की अंपायरिंग

ऑकलैंड (न्यू जीलैंड)
इंग्लैंड और न्यू जीलैंड के बीच पांच नवंबर को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में गार्थ स्टीराट अंपायरों की टीम का हिस्सा थे। मैच में चौथे अंपायर की भूमिका निभाने वाले 51 वर्षिय स्टीराट पूर्व में पॉर्न स्टार रह चुके हैं। ब्रिटिश टैबलॉयड द सन के मुताबिक, स्टीराट एक मैग्जीन के लिए काम कर चुके हैं। खबर के मुताबिक उन्होंने पॉर्न स्टार के तौर पर स्टीव पारनेल नाम से काम किया था।

न्यू जीलैंड के खिलाड़ी स्टीराट के बारे में जानते हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इस बात की जानकारी दी। स्टीराट न्यू जीलैंड पेशेवर गोल्फर्स संघ के मुख्य कार्यकारी भी रह चुके हैं। 10 साल पहले जब उनकी गुप्त पहचान का खुलासा हुआ तो उन्हें पद से हटा दिया गया था। उसके बाद उन्होंने क्रिकेट में अंपायर के तौर पर सफल करियर बनाया और कई महिला अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की।
उल्लेखनीय है कि इस मैच में न्यू जीलैंड ने इंग्लैंड को 14 रनों से हराया था। मेजबान कीवी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 180 रन बनाए थे। उसके लिए सबसे अधिक कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 35 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली थी।

जवाब में मेहमान टीम 7 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। उसके लिए मलान ने 34 गेंदों में 8 चौके और एक सिक्स की मदद से 55 रन बनाए, जबकि जेम्स विंसी ने 39 गेंदों में 49 रन की पारी खेली। बावजूद इसके मेहमान टीम जीत तक नहीं पहुंच सकी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close