देश

पाक को आर्मी चीफ की दो टूक- PoK भी हमारा

श्रीनगर
पाकिस्तान की बौखलाहट उसके द्वारा सीमा पार से सीजफायर उल्लंघन कर मासूम लोगों को निशाना बनाए जाने में साफ दिखती है। पाकिस्तान की हरकतों को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने स्पष्ट लहजे में कहा है कि पीओके में आतंकियों का कब्जा है। पाकिस्तान को दो टूक आर्मी प्रमुख ने यह भी कहा कि हमें इस बात का यकीन है कि हमारे 'अल्टिमेट मिशन' से हमें कोई नहीं रोक सकता है।

बिपिन रावत ने कहा कि 'अल्टिमेट मिशन' हासिल करने में हमें समय जरूर लग सकता है लेकिन आखिर में धुंध छंटेगी और उजाला होगा। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र पर पाकिस्तान की ओर से अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है, वह पाकिस्तान सरकार द्वारा नियंत्रित नहीं है, यहां आतंकियों का नियंत्रण है। पीओके वास्तव में आतंकियों द्वारा नियंत्रित देश या पाकिस्तान का एक आतंकवादी नियंत्रित हिस्सा है।

'जम्मू-कश्मीर में पीओके और ये भी...'
आर्मी प्रमुख ने कहा, 'जब हम जम्मू-कश्मीर कहते हैं तो पूर्ण राज्य में पीओके, गिलगिट और बाल्टिस्तान भी शामिल हैं। पीओके और गिलगिट बाल्टिस्तान इसलिए एक अधिकृत क्षेत्र बन गया है क्योंकि इस पर हमारे पश्चिमी पड़ोसियों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है।'

'370 हटने से सुधार में मिलेगी मदद'
थल सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए हमारे सैनिक दिन-रात काम करते रहते हैं। आर्मी प्रमुख ने कहा कि हमें यकीन है कि आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों की तरह सुधार में मदद मिलेगी।

'पाकिस्तान रच रहा है साजिश'
बिपिन रावत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा (जो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को नियंत्रित करते हैं) शांति व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की गई है। कभी इन आतंकियों ने बाहरी राज्यों से आए सेब व्यापारियों की हत्या कर दी तो कभी दुकानदारों को दुकानें खोलने से मना करते हुए धमकाया। इतना ही नहीं, स्कूल खोले जाने के बाद भी इन आतंकियों ने बच्चों को खौफजदा करते हुए उन्हें रोकने की कोशिश की। दरअसल, यह सब पाकिस्तान की ओर से गढ़ा गया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close