खेल - कूद

पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत, स्मिथ ने बनाए आधे से ज्यादा रन

कैनबर
 मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया. उसकी जीत के हीरो स्टीवन स्मिथ रहे. उन्होंने 51 गेंद पर 80 (नाबाद) रन बनाए. यह उनका तीसरा टी20 अर्धशतक है. ऑस्ट्रेलिया की टी20 मैचों में यह लगातार छठी जीत है. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ  पिछले सात टी20 मैचों में उसकी यह पहली जीत है. ऑस्ट्रेलिया को इससे पहले 2018 में हरारे में पाकिस्तान के खिलाफ पिछली जीत नसीब हुई थी.

पाकिस्तान ने दूसरे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 18.3 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाकर मैच जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ८० रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया के कुल रनों का 53% अकेले स्मिथ ने बनाए. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे स्टीव स्मिथ ने 51 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया. स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 20, बेन मैक्डरमट ने 21 और कप्तान एरॉन फिंच ने 17 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान और इमाद वसीम को एक-एक विकेट मिला.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close