छत्तीसगढ़

परियोजना प्रबंधक पर महिला कर्मियों से दुर्व्यवहार का आरोप, थाने पहुंचा मामला

राजनांदगांव
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले से एक अधिकारी द्वारा महिला कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार करना का मामला सामने आया है. परियोजना प्रबंधक पर आरोप लगा है कि वे बैठक के दौरान महिला कर्मचारियों से दुर्व्यवहार (Misbehave) करते हैं. मामला बढ़ने के बाद महिलाओं ने मामले की शिकायत पुलिस थाने में की. पुलिस (Police) तक मामला पहुंचाने के बाद महिलाओं ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग कर दी है. कार्रवाई नहीं होने पर महिला कर्मचारियों ने उग्र आंदोलन (Protest) करने की चेतावनी दे दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ जनपद पंचायत कार्यालय में राष्ट्रीय ग्रामीण अजीविका मिशन (बिहान) में कार्यरत महिला कैडरों के साथ गाली-गलौज और दुर्व्यवहार करने की शिकायत सामने आई है. बताया जा रहा है कि खुद महिला कर्मियों ने इसकी शिकायत जिले के आजाक थाना में की है. खैरागढ़ जनपद पंचायत में पदस्थ ब्लॉक परियोजना प्रबंधक पर महिलाओं के साथ बैठक और फोन पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगा है. महिला कर्मियों के मुताबिक काम नहीं करने पर फोन में अधिकारी द्वारा जातिगत गाली-गलौज किया जाता है. इस वजह से खैरागढ़ ब्लॉक की सभी महिला कैडरों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से कर दी है.

महिला कर्मियों का आरोप है कि पिछले दो साल से परियोजना प्रबंधक की मनमानी चल रही है. लेकिन वर्तमान में अश्लील गाली गलौज करने से तंग आकर महिला कर्मियों ने शिकायत की है. महिलाओं ने आजाक थाना में शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. मामला सामने आने के बाद अजीविका मिशन के परियोजना प्रबंधक सहित अन्य कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. मिली जानकारी के मुताबिक अजीविका मिशन की महिला कैडरों ने आजाक थाना से की गई शिकायत में परियोजना प्रबंधक दिनानाथ लिलहारे से हुई मोबाइल में बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिग भी सौंपा है. महिला कर्मियों की शिकायत के बाद मामले की जांच आजाक थाना ने शुरू कर दी है. तो दूसरी ओर कड़ी कार्रवाई नहीं होने पर महिला कर्मचारियों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दे दी है.

Related Articles

Back to top button
Close