दुनिया

परवेज मुशर्रफ की तबीयत बिगड़ी, दुबई के अस्पताल में हुए भर्ती

दुबई

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज़ मुशर्रफ को दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परवेज मुशर्रफ दिल की बीमारी से जूझ रहे हैं और पिछले तीन-चार साल से दुबई में ही रुके हुए हैं. इसके साथ ही परवेज मुशर्रफ को ब्लड प्रेशर से जुड़ी भी दिक्कतें हैं.

बता दें कि इससे पहले भी कुछ समय पहले परवेज मुशर्रफ को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बीते दिनों ही पाकिस्तान की एक कोर्ट ने मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में इमरान सरकार की ओर से इस आदेश को टालने की मांग की गई थी.

पूर्व राष्ट्रपति 2016 से ही पाकिस्तान से बाहर हैं और दुबई में रह रहे हैं. परवेज मुशर्रफ के खिलाफ पाकिस्तान की कई अदालतों में केस चल रहे हैं, जिनका उन्हें सामना करना पड़ रहा है. अदालतों के द्वारा परवेज मुशर्रफ को पेश होने के आदेश में दिए गए हैं, हालांकि हर बार वह वापस आने से मना ही करते रहे.

दरअसल, परवेज़ मुशर्रफ की ओर से लगातार डर जताया जाता है कि अगर वह पाकिस्तान वापस लौटते हैं, तो उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा. वहीं कई मामलों में उन्हें सज़ा होने का भी खतरा है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में ऐसा पहली बार हुआ है जब सेना के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ देशद्रोह का मामला चल रहा हो और वह नागरिक अदालत में हो. पाकिस्तानी मीडिया में इस बात को भी चलाया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना नहीं चाहती है कि किसी पूर्व अध्यक्ष को एक नागरिक अदालत कोई सजा सुनाए, यही कारण है कि मामले को टालने की कोशिश की जा रही है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close