राजनीति

नेहरू से मोदी की तुलना पर बोले गहलोत, ‘कहां राजा भोज, कहां गंगू…’

 
जयपुर 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की तुलना करते हुए कहा कि 'कहां राजा भोज, कहां गंगू तेली.'

बाल दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत ने कहा '4 महीने सत्ता में आए हुए थे और मंगलयान ऐसे भेज रहे थे जैसे उन्होंने ही जादू से तैयार कर दिया हो. जादूगर तो मैं हूं और ये जादू करने चले थे. गहलोत ने यह भी कह दिया कि आरएसएस के लोग गाय माता की पूंछ पकड़कर वैतरणी पार करना चाहते हैं.

RSS के लोग देश तोड़ना चाहते हैं
अशोक गहलोत ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू 10 सालों तक जेल में रहे और 17 साल प्रधानमंत्री रहे. उनकी वजह से ही आज देश में लोकतंत्र स्थापित हो पाया है. उन्होंने कहा कि आरएसएस के लोग देश को तोड़ना चाहते हैं. लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं, इसीलिए सबसे ज्यादा हमला पंडित नेहरू पर करते हैं.

पूरी बीजेपी और पूरा RSS सब सोच समझकर, जानबूझकर करते हैं क्योंकि इनको मालूम है कि जब हम पंडित नेहरू पर प्रहार करेंगे तो यह देश के अंदर कांग्रेस की जो लीगेसी बनी है उस पर प्रहार करना होगा…

सोशल मीडिया पर फैलाई जाती है नफरत
सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए नेहरू के खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है. इसे नई पीढ़ी के बच्चों को समझना होगा. उन्होंने कहा कि मेरे बयानों को भी तोड़ मोड़कर सोशल मीडिया में डाल दिया था, जिसकी सफाई देने के लिए मुझे आगे आना पड़ा था. इस तरह की हरकत करने वाले यही लोग हैं. बीजेपी ने कांग्रेस शासन के 70 साल के काम पर 4 महीने में पानी फेर दिया है.

33 जिलों में आयोजित करेंगे कार्यक्रम
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नेहरू की विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए आज दिनभर जयपुर में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए थे. गहलोत ने कहा कि मैं राजस्थान के सभी 33 जिलों में जाऊंगा और पंडित नेहरू के विचारों से युवा पीढ़ी को अवगत कराऊंगा. इसके लिए हमने कार्यक्रम भी शुरू कर दिए है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close