देश

नदी में पलटी नाव, 11 लोगों के डूबने की आशंका; नाबालिग लड़की समेत 3 लोगों के शव बरामद

 नई दिल्ली 
महाराष्ट्र में एक नदी में नाव पलटने से एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 11 लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है। तीन लोगों के शव अब तक बरामद किये जा चुके हैं जबकि अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। घटना अमरावती जिले की है। जिले में स्थित वर्धा नदी में यह हादसा उस वक्त हुआ जब यह लोग नदी के तट पर एक रीति-रिवाज संपन्न कर नाव से वापस लौट रहे थे। हादसे के बाद पुलिस और जिला आपदा प्रबंधन की टीम ने मिलकर अब तक 3 शव बरामद किये हैं। मृतकों में एक नाबालिग लड़की भी शामिल है।

हादसा मंगलवार की सुबह करीब 10.30 मिनट पर हतराना गांव के पास हुआ है। यह क्षेत्र बेनोदा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है। पुलिस ने बताया कि इस नाव पर तीन परिवार के कुल 11 लोग सवार थे। पुलिस की शुरुआती जांच-पड़ताल के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस नाव पर क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। जिसकी वजह से नाव बीच नदी में पलट गई और सभी लोग नदी की धार में बह गए। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सभी लोग दशक्रिया अनुष्ठान के लिए गाडेगांव में आए थे। यहां से लौटते वक्त अचानक यह हादसा हुआ। घटना के बाद पुलिस के अलावा इलाके के विधायक देवेंद्र भी घटनास्थल पर पहुंचे थे। गोताखोरों की मदद से हादसे में डूबे अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस की इस हादसे की वजहों को लेकर छानबीन कर रही है।
 
याद दिला दें कि इससे पहले पिछले ही हफ्ते असम में भी बड़ा नाव हादसा हुआ था। वहां जोरहाट नदी में दो नाव आपस में टकरा गई थीं, जिससे एक नाव पलट गई थी और उसपर मौजूद 80 से ज्यादा लोग डूब गए थे। हादसे में ज्यादातर लोगों को बचा लिया गया था। हादसे के बाद 3 शवों को बरामद किया गया था। 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close