देश

नक्सलियों को बेचते थे दिल्ली से चोरी लग्जरी कारें

 मणिपुर
दिल्ली से ऑन डिमांड लग्जरी कारें चोरी की जाती थीं। हापुड़ और मुरादाबाद ले जाकर उनकी नंबरप्लेट और चेसिस चेंज करने के बाद इन्हें मणिपुर पहुंचाया जाता था। फिर वहां इन कारों को मार्केट रेट से कम कीमत में बेच दिया जाता था। कारों की डिलिवरी लेने के लिए आरोपी बाकायदा मणिपुर से दिल्ली फ्लाइट से आता था। इस काम को अंजाम देने के लिए पूरा गिरोह बना हुआ था।

पुलिस की टीम ने मणिपुर में छापेमारी कर 11 लग्जरी कारें बरामद की हैं। जांच में सामने आया कि गैंग नक्सलियों को भी कारें सप्लाई कराता था। जानकारी के मुताबिक, जिला ऐंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वॉड (एएटीएस) ने पिछले महीने अजीस खान को गिरफ्तार किया था। वह मणिपुर के थौबल का रहने वाला है। आरोपी फ्लाइट से दिल्ली आता था और यहां से चोरी की कार लेकर करीब 2500 किलोमीटर दूर मणिपुर ले जाता था।

चोरी करने वाले ही उसे गाड़ी के नकली रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी) देते थे, ताकि रास्ते में पकड़ा न जाए। इंस्पेक्टर (एएटीएस) दिनेश आर्य की देखरेख में एएसआई अनिल कुमार, यशपाल, हेड कॉन्स्टेबल ललित ने 12 अक्टूबर को अजीस को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में इसने बताया कि वह नॉर्थ ईस्ट में जुमा खान के लिए काम करता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close