मध्य प्रदेश

देशभर में एडवांस के मामले में दूसरा बड़ा बैंक बना एचडीएफसी

भोपाल
पूरे देश में अग्रिम यानि एडवांस के मामले में एचडीएफसी बैंक दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है। वहीं ओवर आॅल सारे सैगमेंट मिलाकर देखें तो बैंक पांचवें स्थान पर है। बैंक ने 150 वीं शाखा शुरू करके महत्वपूर्ण पड़ाव पर आ पहुंचा है। यह 150 वीं शाखा एक मेट्रो ब्रांच है, जो रोहित नगर भोपाल में खोली गई है। इसका उद्घाटन शहरी विकास और आवास विभाग मंत्री (मप्र सरकार) जयवर्धन सिंह, एचडीएफसी बैंक शाखा बैंकिंग के प्रमुख जसमीत सिंह आनंद और जोनल हेड मध्यप्रदेश सुनील पंजवानी की उपस्थिति में किया गया। इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे।

एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड जसमीत सिंह आनंद व जोनल हेड सुनील पंजवानी ने कहा कि बैंक की 52% शाखाएं सेमी अर्बन एवं रूरल एरिया में हैं और मप्र में हमने कुल 17 हजार करोड़ रु. के लोन वितरित किए हैं जिनमें अकेले 3000 करोड़ रु. के तो कृषि ऋण हैं। बैंक का मप्र में सीडी रेश्यो 140% है। इस साल 30-40% की ग्रोथ होने की उम्मीद है। बैंक यह नई शाखा इस जगह के आसपास में रहने वाले लोगों के साथ ही पूरे शहर को एचडीएफसी बैंक के सभी उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करेगी। नई तकनीक का उपयोग करते हुए बैंक ने विभिन्न डिजिटल चैनल्स के जरिए अपने ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग जैसी सुविधाएं प्रदान की। एचडीएफसी ने बड़े स्तर पर #अनबैंक्ड सेगमेंट में लोगों के लिए आर्थिक विकास और रोजगार सृजन में योगदान देने पर ध्यान केंद्रित किया है। एचडीएफसी बैंक ने भोपाल में अपनी शाखाओं नेटवर्क का तेजी से विस्तार किया है, जिसके परिणामस्वरूप यहां 150 वीं शाखा जैसे महत्वपूर्ण पड़ाव तक बैंक आ पहुंची है।

बैंक ने भोपाल में पहली शाखा ट्रेड हाउस में 1998 में खोली थी। तब से, एचडीएफसी बैंक शहर में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच कर अब अपने परिवार को 10 लाख से अधिक ग्राहकों तक बढ़ा चुका है। पिछले 20 वर्षों से भोपाल के हमारे ग्राहकों की सेवा करना हमारे लिए बेहद सम्मानपूर्ण रहा है। हमारी बैंकिंग सेवाओं के साथ-साथ सामाजिक प्रयासों के माध्यम से समाज के जरूरतमंद लोगों के जीवन में सकारात्मक अंतर लाने का हमारा प्रयास रहता है। इन प्रयासों से अब तक हम 10 लाख लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने में कामयाब रहे हैं। इन लोगों ने हमारे ऊपर विश्वास दिखते हुए, जिस प्रकार हमें प्रतिसाद दिया है उससे हम अभिभूत है। हम अपने ग्राहकों को भविष्य में नवीनतम तकनीक के साथ सर्वोत्तम श्रेणी की सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related Articles

Back to top button
Close