व्यापार

दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट बनाई ITC ने , गिनीज बुक में दर्ज होगा चॉकलेट का नाम

नई दिल्ली
 विविध कारोबारी समूह आईटीसी ने दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट पेश की है। इसकी कीमत 4.3 लाख रुपए प्रति किलोग्राम है। आईटीसी ने इस चॉकलेट को अपने फैबेल ब्रांड के तहत पेश किया है। इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल हो गया है। इसे दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट बताया गया है।

गिनीज बुक में शामिल हुई चॉकलेट

आईटीसी के लक्जरी चॉकलेट ब्रांड फैबेल एक्सिक्विज़िट चॉकलेट ने अपनी सीमित श्रृंखला की चॉकलेट ट्रिनिटी ट्रफल्स एक्‍स्‍ट्राऑर्डिनेयर को पेश किया है। यह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गई हैं। इसे दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट बताया गया है।

4.3 लाख रुपए की है चॉकलेट

आईटीसी ने एक बयान में कहा कि फ्रांस के मिशलिन स्‍टार शेफ फ‍िलिप कॉन्‍टीकिनी और फैबेल्‍स के मास्‍टर चॉकटेटियर फैबेल्‍स ट्रिनिटी द्वारा संयुक्‍त रूप से बनाई गई ट्रफल्‍स एक्‍स्‍ट्राऑर्डिनेयर बॉक्‍स की कीमत लगभग 4.3 लाख रुपए प्रति किलोग्राम है।

आईटीसी ने बनाई खास चॉकलेट

आईटीसी के मुख्य परिचालन अधिकारी (चॉकलेट, कनफेक्शनरी, कॉफी और नई श्रेणी) खाद्य विभाग अनुज रुस्तगी ने कहा कि फैबेल में हम नया बेंचमार्क स्थापित कर काफी खुश हैं। हमने सिर्फ भारतीय बाजार नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर यह उपलब्धि हासिल की है। हम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गए हैं। यह सीमित संस्करण हाथ से बने लकड़ी के बॉक्स में उपलब्ध होगा। इनमें 15 ग्राम की 15 ट्रफल्स होंगी। इस बॉक्स की कीमत सभी करों सहित एक लाख रुपए होगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close