उत्तर प्रदेश

 दीपावली की शाम एक घंटे में शहरवासियों ने किया 100 करोड़ का निवेश

 प्रयागराज                                                                                             
दीपावली पर रविवार शाम को शेयर मार्केट में एक घंटे होने वाली मुहूर्त ट्रेडिंग में शहर के लोगों ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों का कहना है कि यह रकम पिछले साल के मुकाबले दोगुनी है। दीपावली पर रविवार की शाम एक घंटे के लिए शेयर बाजार में ट्रेडिंग की गई। इसे मुहूर्त ट्रेडिंग बताया गया। इस ट्रेडिंग का समय शाम 6:15 से 7:15 बजे तक का रहा।  

शेयर ब्रोकर शरद अग्रवाल ने बताया कि दीपावली की मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए शेयर मार्केट के सभी एक्सचेंज खुलते हैं। जिसमें बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई), नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई), मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एमसीएक्स) और नेशनल कमोडिटी एंड डेरीवेटिव एक्सचेंज लिमिटेड (एनसीडीएक्स) में सोना, चांदी, निकिल, कॉपर, कच्चे तेल, मसाला आदि की खरीद बिक्री की गई। शरद अग्रवाल ने बताया कि मुहूर्त ट्रेडिंग में बाजार की चाल सकारात्मक रहती है। ऐसे में सौदा खरीदने-बेचने वालों के नुकसान की संभावना बहुत कम रहती है। 

शेयर ब्रोकर अंशुमान मालवीय ने बताया कि मुहूर्त ट्रेडिंग में वर्ष 2018 में शहर के लोगों ने लगभग 50 करोड़ का निवेश किया था। इस बार उम्मीद है कि यह आंकड़ा लगभग 100 करोड़ के आसपास रहा। बाजार की सकारात्मक चाल का लाभ ट्रेडिंग करने वालों को मिलता है। बाजार भी बढ़त के साथ खुलता और बंद होता है। 
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close