खेल - कूद

दीपक चाहर नहीं हैं टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय, चूक पर ट्रोल हुआ BCCI

 नई दिल्ली
दीपक चाहर ने रिकॉर्ड छह विकेट लेकर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में जीत दिलाई, लेकिन उन्हें इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज बता कर बीसीसीआई ने चूक कर दी, जिससे ट्विटर पर उसकी खासी किरकिरी हुई। भारत की जीत के साथ ही बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा कि दीपक चाहर टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने। लेकिन यह जानकारी गलत थी। दीपक टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर हैं, क्योंकि उनसे पहले एक भारतीय महिला क्रिकेटर यह कारनामा कर चुकी हैं। 

इंटरनेशन टी-20 में भारत के लिए पहली हैट्रिक लेने का श्रेय महिला टीम की गेंदबाज एकता बिष्ट को जाता है, जिन्होंने सात साल पहले श्रीलंका के खिलाफ इस कारनामें को अंजाम दिया था।

बीसीसीआई ने दीपक चाहर के फोटो के साथ उन्हें टैग करते हुए ट्वीट किया, '' दीपक चाहर आज (रविवार) टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। जिसके बाद बीसीसीआई को जमकर ट्रोल किया। फैन्स ने बीसीसीआई को उसके इस ट्वीट पर एकता बिष्ट की याद दिलाई।

बीसीसीआई की तरह इसके सचिव जय शाह ने भी ट्विटर पर चाहर को टी20 इंटरनेशनल में पहला हैट्रिक लेने वाला गेंदबाज बताते हुए लिखा, ''दीपक चाहर ने क्या शानदार गेंदबाजी की, सिर्फ सात रन देकर छह विकेट, वह टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने। इस उपलब्धि पर बधाई। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने पर पूरी भारतीय टीम को बधाई।''

बीसीसीआई के ट्वीट के बाद ट्विटर पर कई लोगों के साथ अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने उन्हें याद दिलाया की चाहर से पहले एकता बिष्ट टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक ले चुकी है। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने बीसीसीआई के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, ''बीसीसीआई यह दुखद है कि आपके आंकडों में एकता बिष्ट को भुला दिया गया, जिन्होंने भारत के लिए इंटरनेशनल टी20 में पहली हैट्रिक ली थी। हां, दीपक चाहर पहले पुरुष क्रिकेटर हैं, लेकिन एकता पहली भारतीय है जिन्होंने 2012 में यह कारनामा किया था।''

Related Articles

Back to top button
Close