देश

दिल्ली में वकीलों की हड़ताल खत्म, कल से लौटेंगे काम पर

नई दिल्ली

दिल्ली की जिला अदालतों के वकीलों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. अब सभी वकील कल से काम पर लौटेंगे. तीस हजारी कोर्ट परिसर में हिंसा के बाद पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 4 नवंबर से दिल्ली की जिला अदालतों के वकील हड़ताल कर रहे थे. शुक्रवार को दिल्ली जिला बार कोआर्डिनेशन कमेटी ने हड़ताल को खत्म करने का ऐलान करते हुए कहा कि कल से वकील दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वापस काम पर लौटेंगे.

शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि जब तक तीस हजारी हिंसा मामले की न्यायिक जांच पूरी नहीं हो जाती है, तब तक पुलिसकर्मियों को भी गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन दिया जा रहा है. इस तरह फिलहाल दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है.

माना जा रहा है कि दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद वकीलों के लिए आगे हड़ताल को जारी रखना मुश्किल था. अगर हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद वकील पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हड़ताल जारी रखते, तो इसको कोर्ट की अवमानना माना जाता. शुक्रवार को दिल्ली जिला बार कोआर्डिनेशन कमेटी ने कहा कि वह हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान करते हुए हड़ताल को वापस लेने का ऐलान करती है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close