देश

दिल्ली में जहरीली हवा के बीच ऑड ईवन रिटर्न, लागू कराने के लिए 200 टीमें तैनात

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में मौसम की मार लगातार जारी है, जहरीली हवा का कहर दिल्लीवालों पर बढ़ता जा रहा है. इस बीच आज एक बार फिर राजधानी में ऑड ईवन की वापसी हो रही है. आज ऑड ईवन का पहला दिन है, 4 तारीख होने की वजह से आज दिल्ली की सड़कों पर सिर्फ 2,4,6,8,0 वाली गाड़ियां दौड़ेंगी. सोमवार को एक बार दिल्ली में AQI का स्तर काफी बढ़ा है.

केजरीवाल की दिल्ली वालों से अपीलदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर लोगों को ऑड ईवन लागू करने की अपील की. अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ‘नमस्ते दिल्ली! प्रदूषण कम करने के लिए आज से Odd Even शुरू हो रहा है. अपने लिए, अपने बच्चों की सेहत के लिए और अपने परिवार की साँसों के लिए Odd Even का ज़रूर पालन करें, कार शेयर करें. इस से दोस्ती बढ़ेगी, रिश्ते बनेंगे, पेट्रोल बचेगा और प्रदूषण भी कम होगा. दिल्ली फिर कर दिखायेगी.

नमस्ते दिल्ली! प्रदूषण कम करने के लिए आज से Odd Even शुरू हो रहा है। अपने लिए, अपने बच्चों की सेहत के लिए और अपने परिवार की साँसों के लिए Odd Even का ज़रूर पालन करें। कार शेयर करें। इस से दोस्ती बढ़ेगी, रिश्ते बनेंगे, पेट्रोल बचेगा और प्रदूषण भी कम होगा। 

दिल्ली फिर कर दिखायेगी
सोमवार को फिर जहरीली हुई हवादिल्ली में सोमवार को भी प्रदूषण खतरनाक स्तर पर बना है. सुबह 7 बजे दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 708 रिकॉर्ड किया गया है. अगर दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो वजीरपुर में वायु गुणवत्ता सूचकांक 919, आनंद विहार में 924, नोएडा सेक्टर 62 में 751, वसुंधरा में 696 रिकॉर्ड किया गया है.
दिल्ली में फिर लौटा ऑड ईवनप्रदूषण को कुछ हद तक कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने एक बार फिर ऑड ईवन लागू किया है. राजधानी में तीसरी बार ऑड ईवन चल रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी से अपील की है कि वह इसका पालन करें. ऑड ईवन का पालन ना करने पर 4000 रुपये तक का जुर्माना है.आज 4 नवंबर है ऐसे में आज सिर्फ ईवन नंबर की गाड़ियां सड़क पर दौड़ेंगी. इनमें 2,4,6,8,0 नंबर वाली गाड़ियां शामिल हैं. दिल्ली में ऑड ईवन को सही तरीके से लागू कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस की 200 टीमें तैनात हैं.
दिल्ली में जहरीली हवा का कहर…राजधानी दिल्ली में मौसम की मार लगातार जारी है, जहरीली हवा का कहर दिल्लीवालों पर बढ़ता जा रहा है. इस बीच आज एक बार फिर राजधानी में ऑड ईवन की वापसी हो रही है. आज ऑड ईवन का पहला दिन है, 4 तारीख होने की वजह से आज दिल्ली की सड़कों पर सिर्फ 2,4,6,8,0 वाली गाड़ियां दौड़ेंगी. सोमवार को एक बार दिल्ली में AQI का स्तर काफी बढ़ा है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close