देश

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया नकली पायलट, 15 बार कर चुका है यात्रा

 
नई दिल्ली 

दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक नकली पायलट को गिरफ्तार किया है. मंगलवार शाम को एयरपोर्ट पुलिस को एक एयरलाइंस के सुरक्षा अधिकारी ने शिकायत दी कि एक शख्स एयरपोर्ट पर उनके पायलट की ड्रेस पहन कर घूम रहा है. उसने बकायदा नेम प्लेट लगा रखी और उसके पास से जाली आई कार्ड भी मिला है. एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी ने भी पुलिस को बताया कि जांच करने पर इस नाम का कोई भी पायलट एयरलाइंस में नहीं मिला है. आरोपी ने जो नेम प्लेट लगा रखी थी उस पर राजन महबूबानी नाम लिखा था. आरोपी शख्स उन सभी सुविधाओं का फायदा उठाने के चक्कर में था, जो दूसरी एयरलाइन अपने पायलटों को देती है.

नकली पायलट बनकर कर चुका है 15 बार यात्रा

पुलिस ने कहा कि शिकायत मिलने पर उन्होंने केस दर्ज कर जांच शुरु की तो पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो पहले इस तरह से पायलट की ड्रेस पहन कर 15 बार यात्रा कर चुका है और उन सभी सुविधाओं का फायदा भी उठा चुका है जो पायलटों को मिलती है.

ड्रेस पहनकर फोटो खिंचाने का शौकीन है शख्स

पुलिस को राजन ने बताया कि वो चंडीगढ़ से स्नातक कर चुका है और कोलकाता में कॉरपोरेट ट्रेनिंग का अपना काम करता है. उसे अलग-अलग ड्रेस पहन कर फोटो खिंचाने का भी शौक है. अब पुलिस ये पता लगा रही है कि ये तमाम तरह की ड्रेस और नेम प्लेट राजन ने कहां से और कैसे बनवाई.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close