खेल - कूद

तूफानी गेंदबाज डेल स्टेन ने भारत की तेज गेंदबाजी को बताया सर्वश्रेष्ठ, ये बॉलर है सबसे चहेता

नई दिल्ली
दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मौजूदा समय में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी ईकाई बताया है। स्टेन को भी आईपीएल 2020 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा है। ट्विटर पर एक यूजर ने पूछा कि मौजूदा समय में कौन सी गेंदबाजी आक्रमण सर्वश्रेष्ठ है तो स्टेन ने भारतीय टीम के पक्ष में अपना मत दिया।  

साथ ही उनसे जब सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने क्विंटन डी कॉक, अब्राहम डिविलियर्स और विराट कोहली का नाम लिया। स्टेन को नीलामी में पहले दो बार किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। लेकिन बाद में बेंगलोर ने उन्हें दो करोड़ रुपये की बेस प्राइस के साथ अपने जोड़ा। उन्हें नंबवर में रिलीज कर दिया गया था।

उन्होंने पिछले सीजन में बेंगलोर के लिए केवल दो ही मैच खेले थे। स्टेन ने कहा कि मौजूदा समय के गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस उनके चहेते गेंदबाज है। कमिंस को आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राडडर्स ने उन पर 15.50 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बोली लगाकर अपनी टीम से जोड़ा। छत्तीस साल के स्टेन ने कहा कि वह आईपीएल के आगामी सत्र में खेलने का इंतजार कर रहे है। स्टेन ने आईपीएल में 92 मैच खेले हैं और वह इस टी20 लीग में 100 विकेट तक पहुंचने से सिर्फ चार कदम दूर है।

Related Articles

Back to top button
Close