देश

तमिलनाडु में भारी बारिश, बंद हुए स्‍कूल-कॉलेज

चेन्नै
तमिलनाडु के रामनाथपुरम और मदुरै समेत कई जिलों में सभी स्कूलों को लगातार हो रही बारिश को देखते हुए बुधवार को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। यहां हो रही बारिश की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। बारिश के चलते लोगों को अपने रोजाना कामकाज में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
रामनाथपुरम और मदुरै के अलावा तमिलनाडु के तिरुनेलवेलि, तूतीकोरिन, ठेणी, विरुधुनगर, वेल्लोर में भी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। उधर, मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु, केरल समेत कई राज्यों में बिजली गिरने की भी आशंका है। मौसम के हालातों को देखते हुए प्रशासन की तरफ से भी अलर्ट जारी कर दिया गया। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से जारी बारिश की वजह से कर्नाटक में भी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया था। साथ ही मछुआरों को भी समुद्र के नजदीक न जाने की हिदायत दी गई थी।

क्यार ने बढ़ाई थीं मुश्किलें
इससे पहले अरब सागर में गहरे विक्षोभ के चलते उत्पन्न चक्रवाती तूफान क्यार के प्रचंड रूप लेने की संभावना व्यक्त की गई थी। साथ ही मौसम विभाग की ओर से कहा गया था कि इसका असर कर्नाटक समेत कई राज्यों में देखने को मिल सकता है। यही नहीं, चक्रवात की वजह से कोस्ट गार्ड ने अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close