देश

ढील बीच सबसे बड़ा उछाल, दिल्ली में 500 केस

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में
कोरोना वायरस लॉकडाउन में ढील के पहले ही दिन चिंता बढ़ानेवाली खबर आई है। राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 500 नए केस देखने को मिले हैं। यह अबतक का सबसे बड़ा उछाल बताया जा रहा है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 500 नए केस मिले। अबतक कोरोना के कुल केसों की संख्या 10554 हो चुकी है। इसमें से 5638 ऐक्टिव हैं और 166 लोग कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं।

क्या दिल्ली में लॉकडाउन खोलने में जल्दबाजी दिखाई गई है, इसपर बात करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि फिलहाल कोरोना के साथ ही जीना सीखना होगा क्योंकि इसका इलाज निकट भविष्य में नहीं दिख रहा। उन्होंने कहा था कि दिल्ली को धीरे-धीरे ही खोला जा रहा है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि मेट्रो, मॉल, हॉल फिलहाल बंद ही हैं।

दिल्ली में अभी तक 1,45,854 टेस्ट किए जा चुके हैं। दिल्ली सरकार उन सभी इलाकों को हॉटस्पॉट मानकर सील किया है जहां कोरोना के 3 से अधिक मामले एक साथ पाए गए हैं। दिल्ली में अब कुल 70 कोरोना कंटेनमेंट जोन है। इन इलाकों को दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस की मदद से पूरी तरह सील कर दिया है। किसी भी कोरोना कंटेनमेंट जोन या कोरोना हॉटस्पॉट में बाहर का कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता। इसी तरह इन कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोग भी इस इलाके से बाहर नहीं आ सकते। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कोरोना का संक्रमण इन क्षेत्रों से निकलकर अन्य इलाकों में न फैल सके।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close