उत्तर प्रदेश

ड्यूटी घोटाले पर योगी सख्त, डीजी होमगार्ड हटे

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में लखनऊ, नोएडा समेत प्रदेश के सभी जिलों में होमगार्डों की फर्जी ड्यूटी के नाम पर हुए करोड़ों रुपये के घोटाले की गाज अब विभाग के महानिदेशक पर भी गिरी है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रदेश के डीजी होमगार्ड जीएल मीणा को पद से हटा दिया है। मीणा के स्थान पर 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी आनंद कुमार को डीजी होमगार्ड का प्रभार दिया गया है।

मंगलवार को अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए जीएल मीणा को बाध्य प्रतीक्षा सूची में डाल दिया है। मीणा के स्थान पर आईपीएस आनंद कुमार नए डीजी बनाए गए हैं जो कि पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन के साथ-साथ होमागार्ड विभाग का भी काम संभालेंगे।

मंगलवार को ही प्रदेश सरकार ने 12 अन्य आईपीएस अफसरों का तबादला किया था। वहीं होमागार्ड घोटाले के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में दोपहर बाद डीजी जीएल मीणा को भी पद से हटा दिया गया।

12 आईपीएस अधिकारियों के तबादले
उत्तर प्रदेश शासन ने मंगलवार को 12 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि कानपुर नगर की पुलिस अधीक्षक दक्षिण रवीना त्यागी को कानपुर में सीबीसीआईडी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जबकि अपर्णा गुप्ता कानपुर दक्षिण की नई पुलिस अधीक्षक होंगी। सहायक पुलिस अधीक्षक मथुरा अंकुर अग्रवाल को सहायक पुलिस अधीक्षक/प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक नगर गौतमबुद्धनगर बनाया गया है।

कई जिलों के कप्तान भी बदले
इसके अलावा पुलिस अधीक्षक जौनपुर रवि शंकर छवि को पुलिस अधीक्षक विमिन पावर लाइन 1090 बनाया गया है। आलोक कुमार तृतीय को पुलिस अधीक्षक जौनपुर बनाया गया है जबकि आलोक प्रियदर्शी को पुलिस अधीक्षक आंबेडकरनगर बनाया गया है। अमित कुमार प्रथम को पुलिस अधीक्षक हरदोई तथा विक्रांतवीर को पुलिस अधीक्षक उन्नाव बनाया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close